बिज़नेस न्यूज़ » Economy » GSTअभी और सिंपल होगा GST, सरकार ने कहा - बच्‍चे भी समझ जाएंगे

अभी और सिंपल होगा GST, सरकार ने कहा - बच्‍चे भी समझ जाएंगे

गुड्स एंड सर्विसेज टैक्‍स, GST की जटिलताओं को लेकर परेशान ट्रेडर्स के लिए अच्‍छी खबर है।

1 of

नई दिल्‍ली। गुड्स एंड सर्विसेज टैक्‍स, GST की जटिलताओं को लेकर परेशान ट्रेडर्स के लिए अच्‍छी खबर है। दरअसल,  वित्‍त राज्‍य मंत्री शिव प्रताप शुक्‍ला की ओर से GST को अभी और सिंपल बनाने के संकेत दिए गए हैं। शिव प्रताप शुक्‍ला ने बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि आने वाले समय में GST को और सिंपल बनाया जाएगा ताकि बच्‍चे भी इस टैक्‍स रिफॉर्म को समझ सकें।  

 

शुक्‍ला ने कहा, मार्च से GST इतना सिंपल हो जाएगा कि हर कोई इसे बेहद आसानी से समझ सकेगा। यहां तक कि बच्‍चों को भी इस टैक्‍स रिफॉर्म को समझने में कोई परेशानी नहीं होगी। 

 
सिंगापुर में 4 साल का लगा वक्‍त 


शुक्‍ला ने आगे कहा कि सिंगापुर जैसे देश में GST को स्थिर होने में 4 साल का वक्‍त लगा। मुझे इस बात की खुशी है कि हमारी सरकार ने इस टैक्‍स रिफॉर्म को बेहद तेजी से लोगों के लिए आसान और स्थिर बनाया है। शुक्‍ला ने आगे कहा कि जीएसटी काउंसिल की पिछली मीटिंग में कई प्रोडक्‍ट्स को 28 फीसदी के टैक्‍स स्‍लैब से घटाकर 18 फीसदी में कर दिया गया। यह कारोबार के लिहाज से बेहद अच्‍छे संकेत हैं। 

 

 

कारोबारियों को दी राहत 


उन्‍होंने आगे कहा कि सरकार ने कारोबारियों की दिक्‍कतों को समझ कर कई फैसले भी लिए। इसी कारण कारोबारियों को हर महीने रिटर्न फाइलिंग की झंझट से छूटकारा मिला और तिमाही फाइलिंग की सुविधा दी गई। फाइलिंग सिस्‍टम को आसान बनाया गया है।  एक अन्‍य सवाल के जवाब में शुक्‍ला ने कहा कि सरकार का फोकस मुख्‍य रूप से माइक्रो, स्‍मॉल और मीडियम एंटरप्राइजेज सेक्‍टर पर है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट