बिज़नेस न्यूज़ » Economy » GSTजेटली ने टैक्स में राहत के दिए संकेत, GST को बताया सबसे बड़ा आर्थिक सुधार

जेटली ने टैक्स में राहत के दिए संकेत, GST को बताया सबसे बड़ा आर्थिक सुधार

जेटली ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि‍ जीएसटी आजादी के बाद भारत के सबसे बड़ा आर्थिक सुधार है।

Jaitley makes first public address in two months
नई दि‍ल्‍ली. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने आज दो महीने बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि‍ जीएसटी आजादी के बाद भारत के सबसे बड़ा आर्थिक सुधार है। अरुण जेटली जीएसटी को लागू करने की पहली सालगिरह पर आयोजि‍त हुुुए कार्यक्रम को संबोधि‍त कर रहे थे। 
 
13 मई को हुआ था कि‍डनी ट्रांसप्‍लांट 
 
किडनी से संबंधित बीमारी के कारण जेटली ने अप्रैल में ही ऑफि‍स आना बंद कि‍या था। इसके बाद 13 मई को उनका कि‍डनी ट्रांसप्‍लांट हुआ था। इसके बाद से वि‍त्‍त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय का प्रभार रेलवे और कोयला मंत्री पीयूष गोयल को दि‍या गया था।  
 
टैक्स कलेक्शन बढ़ा, स्लैब में राहत दे सकती है सरकार 
 
जीएसटी का एक साल पूरा होने के मौके पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि इससे देश में अप्रत्यक्ष करों की जटिलता खत्म हुई है। उन्‍होंने कहा कि जीएसटी के चलते टैक्स कलेक्शन में तो इजाफा हुआ ही है। इसके अलावा जरूरी चीजों पर कम टैक्स से जनता को भी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि टैक्स कलेक्शन में इजाफा होने के चलते अब सरकार स्लैब में और कमी करके जनता को राहत दे सकती है। 
 
काम से दूर रहकर ब्‍लॉग लि‍खते रहे जेटली 
 
अप्रैल से जून के दौरान तीन महीनों में जेटली ने जीएसटी से लेकर आतंकवाद के मुद्दों और इंदिरा गांधी की ओर से लगाए गए आपातकाल की बरसी के संबंध में लगातार अपने ब्‍लॉग पर लि‍खते रहे। वह स्विस बैंकों में जमा में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार का बचाव करने वाले लोगों में प्रमुख थे। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट