विज्ञापन
Home » Economy » GSTHC ordered to open gst portal before 31 march

GST पोर्टल 31 मार्च से पहले खोलने का निर्देश

जीएसटी के नियम 117 में संशोधन करके ट्रैन 1 फार्म स्वीकार करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2019 कर दी गई है

HC ordered to open gst portal before 31 march

HC ordered to open gst portal before 31 march : जीएसटी का ट्रैन-1 फार्म जमा कराने के लिए ऑनलाइन पोर्टल 31 मार्च 2019 से पहले खोला जाएगा। यह निर्देश हाईकोर्ट ने भारत सरकार और जीएसटी काउंसिल को दिया है।

नई दिल्ली। जीएसटी का ट्रैन-1 फार्म जमा कराने के लिए ऑनलाइन पोर्टल 31 मार्च 2019 से पहले खोला जाएगा। यह निर्देश हाईकोर्ट ने भारत सरकार और जीएसटी काउंसिल को दिया है। अगर किसी कारण से ऑनलाइन फार्म जमा कराना संभव नहीं है तो इसे हाथोंहाथ (मैन्युअली) जमा कराया जाए। कोर्ट ने 27 दिसंबर 2017 की अंतिम तिथि तक जीएसटी ट्रैन 1 फार्म जमा करने से वंचित रह गए व्यापारियोें के फार्म स्वीकार करने का निर्देश दिया है। भारत सरकार, जीएसटी काउंसिल और टैक्स कमिश्नर से इस मामले में एक माह में जवाब भी मांगा है।

केंद्र और राज्य सरकार ने जीएसटी के नियम 117 में संशोधन करके ट्रैन 1 फार्म स्वीकार करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2019 कर दी है

सहारनपुर के मेसर्स सुभाष ट्रेडर्स की याचिका पर न्यायमूर्ति भारती सप्रू और न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल की पीठ सुनवाई कर रही है। याची का कहना था कि तकनीकी कमी के कारण वह समय से फार्म जमा नहीं कर सके और अब पोर्टल बंद है जिसकी वजह से फार्म जमा नहीं हो रहा है। केंद्र और राज्य सरकार ने जीएसटी के नियम 117 में संशोधन करके ट्रैन 1 फार्म स्वीकार करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2019 कर दी है। याचिका में मांग की गई है कि जीएसटी काउंसिल को निर्देश दिया जाए कि वह टैक्स कमिश्नर को पोर्टल खोलने और फार्म स्वीकार करने की अनुमति दे। याचिका पर भारत सरकार की ओर से अधिवक्ता कृष्ण जी शुक्ला ने पक्ष रखा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन