बिज़नेस न्यूज़ » Economy » GSTट्रेडर्स सरकार से डेडलाइन बढ़ाने की कर रहे हैं मांग, GSTR-1 भरने की कल है लास्ट डेट

ट्रेडर्स सरकार से डेडलाइन बढ़ाने की कर रहे हैं मांग, GSTR-1 भरने की कल है लास्ट डेट

कारोबारी जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइलिंग की डेडलाइन 10 जनवरी से बढ़ाकर 30 जनवरी 2018 करने की मांग कर रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली। ट्रेडर्स सरकार से जीएसटी रिटर्न फाइलिंग की डेट एक बार फिर बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। अभी सभी कारोबारियों के लिए जीएसटीआर-1 रिटर्न 10 जनवरी तक फाइल करनी है। कारोबारी जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइलिंग की डेडलाइन 10 जनवरी से बढ़ाकर 30 जनवरी 2018 करने की मांग कर रहे हैं।

 

सरकार से रिटर्न फाइलिंग की डेट बढ़ाने की डेडलाइन

 

ट्रेडर्स की एसोसिएशन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के फाइनेंस मिनिस्ट्री से रिटर्न फाइलिंग की डेट बढ़ाने की मांग कर रही है। सभी कारोबारियों के लिए जीएसटीआर-1 रिटर्न भरने के लिए 2 दिन बचे हैं। जीएसटी में कंपोजिशन स्कीम लेने वाले, कंपोजिशन स्कीम नहीं लेने वाले और 1.50 करोड़ रुपए से अधिक टर्नओवर वाले कारोबारियों कों 10 जनवरी 2018 तक जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइल करना है। सरकार ने कारोबारियों के राहत देते हुए 28 दिसंबर को रिटर्न फाइलिंग की डेट 10 जनवरी 2018 तक के लिए बढ़ा दी थी जिसे ट्रेडर्स एक बार फिर बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

 

 

कल है लास्ट डेट

 

 

कंपोजिशिन स्कीम नहीं लेने वाले 1.50 करोड़ रुपए तक के टर्नओवर वाले छोटे कारोबारी अपनी पहली रिटर्न जीएसटीआर-1 भरनी। इन कारोबारियों को 31 दिसंबर तक रिटर्न फाइल करनी थी जिसकी डेडलाइन बढ़ा दी गई थी। ये कारोबारी जुलाई से सिंतबर तक की क्वार्टर्ली रिटर्न भरेंगे।

 

सभी कारोबारियों को भरनी है रिटर्न

 

सरकार ने नवंबर में जीएसटीआर-1 रिटर्न नहीं फाइल करने वालों को बड़ी राहत दी थी। जो टैक्सपेयर्स जुलाई 2017 की जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइल करने से चूक गए, उनके लिए फिर से रिटर्न फाइल करने के लिए जीएसटी पोर्टल पर विंडो खोली गई थी। यानी 1.50 करोड़ रुपए से अधिक टर्नओवर वाले कारोबारियों को जुलाई से नवंबर महीने तक की सभी मंथली रिटर्न 10 जनवरी तक फाइल करनी है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट