Home » Economy » GSTGST payers can change username & password -GST पेयर्स बदल सकते हैं यूजरनेम और पासवर्ड,

GST पेयर्स बदल सकते हैं यूजरनेम और पासवर्ड, गलत इस्तेमाल के कारण FM ने की घोषणा

रेवेन्यु डिपार्टमेंट के पास आ रही यूजरनेम से जुड़ी शिकायतों के बाद ऐसा किया जा रहा है।

GST payers can change username & password -GST पेयर्स बदल सकते हैं यूजरनेम और पासवर्ड,

नई दिल्ली। फाइनेंस मिनिस्टर ने आज कहा है कि जीएसटी टैक्सपेयर्स अपना यूजरनेम और पासवर्ड बदलने के लिए ज्यूरिडक्शनल टैक्स ऑफिसर को अप्रोच कर सकते हैं। टैक्सपेयर्स जीएसटीआईएन में दिए अपने ई-मेल और मोबाइल नंबर को भी बदलना चाहते हैं तो इसके लिेए भी अधिकारियों को संपंर्क कर सकते हैं। रेवेन्यु डिपार्टमेंट के पास आ रही यूजरनेम से जुड़ी शिकायतों के बाद ऐसा किया जा रहा है।

 

कर सकते हैं पर्सनल डिटेल अपडेट

 

रेवेन्यू डिपार्टमेंट के पास ऐसी शिकायतें आ रही थी कि मध्यस्थ जिन्हें टैक्सपेयर्स ने रजिस्ट्रेशन के लिए ऑथोराइज किया था वह ही उनके ई-मेल और मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह कोई भी डिटेल टैक्सपेयर्स के साथ शेयर नहीं कर रहे हैं। टैक्सपेयर्स की इसी परेशानी को देखते हुए ई-मेल और मोबाइल नंबर को अपडेट किया जा रहा है। ज्यूरिडक्शनल टैक्स ऑफिसर को ई-मेल और मोबाइल नंबर बदलने का अधिकार दिया गया है।

 

देने होंगे सही डॉक्युमेंट

 

इसके लिए टैक्सपेयर्स को अपने ज्यूरिडक्शनल टैक्स ऑफिसर को अप्रोच करना होगा। ताकि उन्हें जीएसटीआईएन का नया पासवर्ड मिल सके। अपने एरिया के ज्यूरिडक्शनल टैक्स ऑफिसर की जानकारी जीएसटी पोर्टल के सर्च टैक्सपेयर के ऑप्शन पर मिल जाएगी। टैक्सपेयर्स को ज्यूरिडक्शनल टैक्स ऑफिसर को अपने सही डॉक्युमेंट देने होंगे। ऑफिसर टैक्स पेयर की जानकारी को जांचेंगा और उसके बाद उन्हें नया पासवर्ड मिल जाएगा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट