बिज़नेस न्यूज़ » Economy » GSTGST में 'डिजीटल पेमेंट पर टैक्स इंसेटिव' प्रपोजल पर GoM की 11 मई को मीटिंग, पश्चिम बंगाल को थी आपत्ति

GST में 'डिजीटल पेमेंट पर टैक्स इंसेटिव' प्रपोजल पर GoM की 11 मई को मीटिंग, पश्चिम बंगाल को थी आपत्ति

जीएसटी में डिजीटल पेमेंट पर टैक्स इंसेंटिव को लेकर जीएसटी मिनिस्टर पैनल की मीटिंग 11 मई को होगी।

1 of

नई दिल्ली। जीएसटी में डिजीटल पेमेंट पर टैक्स इंसेंटिव को लेकर जीएसटी मिनिस्टर पैनल की मीटिंग 11 मई को होगी। बिहार के डेप्युटी चीफ मिनिस्टर सुशील कुमार मोदी इस पैनल को लीड करेंगे। जीएसटी काउंसिल की पिछली मीटिंग में डिजीटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए टैक्स इंसेटिव देने का प्रपोजल था जिस पर अब मिनिस्टर पैनल मीटिंग करेगा।

 

डिजीटल पेमेंट को बढ़ावा देने का प्रपोजल

 

जीएसटी काउंसिल ने डिजीटल पेमेंट और कैशलेस इकोनॉमी को प्रमोट करने के लिए डिजीटल पेमेंट को बढ़ावा दिया है। काउंसिल ने प्रपोजल दिया है कि कस्टमर अगर 100 रुपए से अधिक की पेमेंट चेक या डिजीटल मोड से करता है जिस पर जीएसटी रेट 3 फीसदी या उससे ज्यादा है तो उस पर उन्हें 2 फीसदी का इंसेंटिव मिलेगा।

 

पश्चिम बंगाल ने उठाई थी आपत्ति

 

जीएसटी काउंसिल मीटिंग में ज्यादातर राज्यों ने इस पर सहमति जताई थी लेकिन पश्चिम बंगाल ने इस पर आपत्ति जताई थी। पश्चिम बंगाल का मानना था कि इससे गरीब लोगों को नुकसान होगा क्योंकि वह टैक्स बेनेफिट का फायदा नहीं उठा पाएंगे क्योंकि वह ज्यादातर कैश में डील करते हैं। इन्हीं चिंताओं और परेशानी को लेकर 11 मई को मीटिंग की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट