विज्ञापन
Home » Economy » GSTMSME threshold limit may increase in GST

GST में MSME को मिल सकती है राहत, सरकार बढ़ा सकती है टर्नओवर लिमिट

अभी 20 लाख तक टर्नओवर वाले कारोबारियों को मिली हुई है GST से छूट

MSME threshold limit may increase in GST

GST गुड्स और सर्विस टैक्स (जीएसटी) में एसएसएमई को छूट मिल सकती है। अभी 20 लाख रुपए तक टर्नओवर वाले कारोबारियों को जीएसटी से छूट मिली हुई है। सरकार एसएसएमई की यही लिमिट बढ़ाने पर विचार कर रही है। जीएसटी काउंसिल के दो मंत्रियों का पैनल रविवार को मिलेगा जिसमें वह एसएसएमई की यही लिमिट बढ़ाने पर विचार करेगा।

 

नई दिल्ली। गुड्स और सर्विस टैक्स (जीएसटी) में एसएसएमई को छूट मिल सकती है। अभी 20 लाख रुपए तक टर्नओवर वाले कारोबारियों को जीएसटी से छूट मिली हुई है। सरकार एसएसएमई की यही लिमिट बढ़ाने पर विचार कर रही है। जीएसटी काउंसिल के दो मंत्रियों का पैनल रविवार को मिलेगा जिसमें वह एसएसएमई की यही लिमिट बढ़ाने पर विचार करेगा।

 

MSME को मिल सकती है राहत

 

राज्य मंत्री (फाइनेंस) शिव प्रताप शुक्ला की अध्यक्षता में एमएसएमई के लिए बनाई गई छह सदस्यों वाले मंत्रियों का ग्रुप एमएसएमई के जीएसटी से जुड़ी समस्याओं और लिमिट बढ़ाए जाने पर विचार करेगी। अभी 20 लाख रुपए तक टर्नओवर वाले कारोबारियों को जीएसटी से छूट मिली हुई है। मंत्रियों को ग्रुप में बिहार के डेप्यूटी चीफ मिनिस्टर सुशील मोदी, आसाम के फाइनेंस मिनिस्टर हिमांत शर्मा, दिल्ली के डेप्यूटी चीफ मिनिस्टर मनीष सिसौदिया, केरल के फाइनेंस मिनिस्टर थॉमस आईसैक और पंजाब के फाइनेंस मिनिस्टर मनप्रीत सिंह बादल शामिल है।

 

जीएसटी पर होगी एक और मीटिंग

 

सुशील मोदी की अध्यक्षता वाली ग्रुप ऑफ मिनिस्टर की मीटिंग भी रविवार को होने वाली है। इसमें वह जीएसटी पर कैलेमिटी सेस लगाने पर विचार करेंगे। बीते साल अक्टूबर में मोदी की अध्यक्षता वाली ग्रुप ऑफ मिनिस्टर नें डिसास्टर टैक्स लगाए जाने पर राज्यों से विचार मांगा था, कि जीएसटी के तहत इसे लगाया जाए या नहीं।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss