विज्ञापन
Home » Economy » GSTOrders issued against 9 businesses for not passing GST rate cut benefits

9 कंपनियों ने नहीं पास किया GST रेट कट का फायदा, सरकार ने जारी किए ऑर्डर

करीब 560 करोड़ रुपए के टैक्स कट का बेनेफिट कस्टमर को नहीं किया गया पास..

Orders issued against 9 businesses for not passing GST rate cut benefits

GST anti profiteering जीएसटी एंटी प्रॉफियटरिंग अथॉरिटी ने 9 बिजनेस के खिलाफ ऑर्डर जारी किया है। इन कंपनियों ने जीएसटी रेट कट का फायदा कस्टमर को पास नहीं किया था। शुक्रवार को लोकसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए मिनिस्टर ऑफ स्टेट फाइनेंस शिव प्रताप शुक्ला ने बताया कि करीब 560 करोड़ रुपए के टैक्स कट का बेनेफिट कस्टमर को 9 बिजनेस ने पास नहीं किया।

नई दिल्ली। जीएसटी एंटी प्रॉफियटरिंग अथॉरिटी ने 9 बिजनेस के खिलाफ ऑर्डर जारी किया है। इन कंपनियों ने जीएसटी रेट कट का फायदा कस्टमर को पास नहीं किया था। शुक्रवार को लोकसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए मिनिस्टर ऑफ स्टेट फाइनेंस शिव प्रताप शुक्ला ने बताया कि करीब 560 करोड़ रुपए के टैक्स कट का बेनेफिट कस्टमर को 9 बिजनेस ने पास नहीं किया।

 

एंटी प्रॉफियटरिंग के आए 80 मामले

 

मिनिस्टर ऑफ स्टेट फाइनेंस शिव प्रताप शुक्ला के मुताबिक जीएसटी काउंसिल ने करीब 400 गुड्स और 96 तरह की सर्विस पर टैक्स रेट कम किए। सरकार ने पाया कि कुछ कंपनियां जीएसटी टैक्स रेट कम करने का फायदा कस्टमर को नहीं दे रही थी। ऐसे ही मामलों को देखने के लिए सरकार ने नेशनल एंटी प्रॉफियटरिंग अथॉरिटी का गठन किया। नेशनल एंटी प्रॉफियटरिंग अथॉरिटी को डायरेक्टरेट जनरल ऑफ एंटी प्रॉफियटरिंग की तरफ ने 80 मामले आए जिसकी जांच की गई। इनमें से 29 मामलों में फाइनल ऑर्डर जारी किए गए।

 

रेग्युलर मीटिंग में होती है जांच

 

उन्होंने बताया कि 9 ऑर्डर ऐसे पाए गए जहां 559.88 करोड़ रुपए के प्रॉफियटरिंग की पुष्टि हुई। शुक्ला ने बताया कि नेशनल एंटी प्रॉफियटरिंग अथॉरिटी रेग्युलर मीटिंग और जोनल स्तर पर जांच करती है। जीएसटी कमिश्नर ग्राहक जागरूक प्रोग्राम चलाते हैं ताकि ग्राहक को भी तमाम जानकारी रहे।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन