Home »Economy »Foreign Trade» UK And India To Hold Talks On Bilateral Trade And Investment

ब्रिटेन-भारत में बाइलैटरल ट्रेड, निवेश पर होगी चर्चा

ब्रिटेन-भारत में बाइलैटरल ट्रेड, निवेश पर होगी चर्चा
नई दिल्ली। ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलिप हैमंड, भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली से दोनों देशों के बीच व्यापार और इन्वेस्टमेंट्स बढ़ाने को लेकर चर्चा करेंगे। हैमंड यूके-इंडिया इकोनोमिक एंड फाइनेंशियल डायलॉग कार्यक्रम में हिस्सा लेने भारत आ रहे हैं।
 
ब्रिटिश उच्चायुक्त के अनुसार, 9वें यूके-इंडिया इकोनोमिक एंड फाइनेंशियल डायलॉग (इएफडी) की मेजबानी भारतीय वित्त मंत्री ने किया है। उच्च-स्तरीय इस वार्ता का उद्देश्य भारत के साथ यूके की इकोनॉमी और कारोबारी संबंध को मजूबत करना है और यह दिखाना है कि ब्रिटेन बिजनेस करने के लिए दुनिया की सबसे अच्छी जगहों में से एक है। इसके साथ ही इएफडी के दो दिवसीय कार्यक्रम में अनेक कार्यक्रमों के साथ व्यापार, फाइनेंशियल सर्विसेज और इंफ्रास्ट्रक्चर पर चर्चा होगी।
 
बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर मार्क कैर्ने और फाइनेंशियल कंडक्ट ऑथोरिटी के सीईओ एंड्रयू बेली भी जेटली के साथ चर्चा में भाग लेंगे।  हैमंड मुंबई दौरे पर जाएंगे और वहां वो बार्कलेज राइज में इंडियन फिनटेक स्टार्ट-अप्स से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा, जैसा कि हम यूरोपियन यूनियन को छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं, उससे पहले यह कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है कि हम भारत के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करें।
 
बिजनेस, एनर्जी एंड इंडस्ट्रियल स्ट्रैटजी के स्टेट ऑफ सेक्रेट्री ग्रेग क्लार्क ने कहा कि भारत-यूके एनर्जी के बीच ग्रोथ डायलॉग से दोनों पक्षों को इकोनॉमी अवसरों को तलाशने में मदद मिलेगी।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY