Home »Economy »Foreign Trade» BRABO Now Complies With Essential Requirements Relevant To European

यूरोप को होगा मेड इन इंडिया रोबोट का निर्यात, टाटा ग्रुप कंपनी को मिला आर्डर

नई दिल्‍ली. टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी टीएएल मैन्‍यूफैक्‍चरिंग को यूरोप के लिए उसके रोबोट ब्रबो का आर्डर मिला है। कंपनी ने यूरोप को रोबोट भेजने के लिए सीई प्रमाणपत्र हासिल कर लिया है।
कंपनी ने कहा है कि उसने यूरोप में रोबोट निर्यात करने के लिए सभी जरूरी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली है।  समें हैल्‍थ, सुरक्षा और पर्यावरण जैसे मुद्दे शामिल हैं।
 
फैक्ट्रियों से लेकर कई जागह काम आता है रोबाट
 
कंपनी का कहना है कि यह रोबोट सामानों को एक जगह से उठा कर दूसरी जगह रखने, पार्ट्स की एसेम्‍बेलिंग करने के अलावा सीलिंग एप्‍लीकेशन में काफी मददगार होते हैं। यह कर्मचारियों पर काम का बोझ करते हैं और खतरनाक और नीरस काम से छुटकारा दिलाते हैं। कंपनी का कहना है कि इस रोबोट का ऑटोमोटिव, इलेक्‍ट्रनिक्‍स, लॉजिस्टिक, फूड, पैकेजिंग सहित कई इंडस्‍ट्री में प्रयोग किया जा सकेगा।
 
कई कंपनियां ले रही हैं ब्रेबो की सेवाएं
 
टाटा मोटर्स का रोबोट ब्रेबो फिलहाल कई बड़ी कंपनियों में अपनी सेवाएं दे रहा है। इनमें टाटा मोटर्स, महिन्‍द्रा एंड महिन्‍द्रा, डायबोल्‍ड, सीपीजी इंडस्‍ट्रीज, हायड्रोमेटिक्‍, एसजीके इंडस्‍ट्रीज, आरटीए स्‍पा इटली, बिट्स का दुबई कैम्‍पस, सुपर्णा प्‍लास्टिक, माइक्रोमैक्‍स, ट्विन इंजीनियर्स, एएम इकोसिस्‍टम्स सहित काजीरंगा यूनिवसिर्टी शामिल हैं।
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY