बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Foreign Tradeअमेजन ने दिया अनलिमिटेड कमाई का मौका, आप भी उठा सकते हैं फायदा

अमेजन ने दिया अनलिमिटेड कमाई का मौका, आप भी उठा सकते हैं फायदा

अमेजन ने B2B सेलिंग प्‍लान की आज घोषणा कर दी। इससे जुड़ कर कोई भी अनलिमिटेड कमाई कर सकता है।

1 of
बंगलुरू. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारतीय सेलर्स के प्रोडक्ट को पूरी दुनिया में बेचने का मौका देने का फैसला किया है। इसके लिए कंपनी अपने सेलर्स को एक्सपोर्ट करने का प्लेटफॉर्म दिलाएगी। कंपनी ने अपने बी-टू-बी बिजनेस प्लान का ऐलान मंगलवार को किया है।
 
 
भारत भी हुआ ग्रुप में शामिल
 

अमेजन अभी तक यह सुविधा अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और जापान के सेलर्स को दे रही थी। अब भारत में भी इस ग्रुप में शामिल हो गया है। कंपनी  ने यह फैसला भारत में चलाए जा रहे पॉयलट प्रोजेक्ट के रिस्पांस को देखते हुए किया है। कंपनी के अनुसार उसने पिछले साल इस प्रोग्राम को

पॉयलेट प्रोजेक्‍ट के तौर पर शुरू किया था, जिसका काफी पॉजिटिव रिस्‍पांस मिला था। इस दौरान करीब 2000 लोग जुड़े थे। जिसे देखते हुए इसे अब पूर देश में शुरू कर दिया गया है।  

 

उत्‍पादों का किया जाएगा निर्यात

अमेजन अब भारत में उसके साथ जुड़ने वाले सेलर्स  को निर्यात का मौका देगा। इस प्‍लान से उत्‍पादक और निर्यातक जुड़ सकते हैं। इन लोगों को अमेजन से जुड़े हुए दुनियाभर के हजारों कारोबारियों से जुड़ने का मौका मिलेगा। इस बात की जानकारी अमेजन के B2B बिजनेस के वाइस प्रेसीडेंट पियूष नाहर ने दी है। उन्‍होंने बताया कि  अमेजन के इस प्‍लान से जुड़ने वालों को फार्च्‍यून 500 कंपनियों के अलावा मीडियम और स्‍माल कंपनियों से जुड़ने का मौका मिलेगा।

 

 

अन्‍य फायदे भी मिलेंगे

अमेजन से इस प्‍लान के तहत जुड़न वाले भारतीय कारोबारियों को बड़े आर्डर पर डिस्‍काउंट रिफरल फीस, बिजनेस प्राइस एंड क्‍वांटिटी डिस्‍काउंट मिलेगा।

 

दो तरह से जुड़ सकते हैं

उन्‍होंने बताया कि अमेजन बिजनेस प्‍लान में दो तरह से जुड़ा जा सकता है। एक में बिजनेस ओनली प्राइसिंग और दूसरे में पूरा बैकएंड सपोर्ट दिया जाता है। निर्यातकों के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है। कंपनी ने बताया है कि दुनियाभर के 10 बाजारों में अमेजन भारत के 32 हजार निर्यातकों के 9 करोड़ प्रॉडक्‍ट बेचने में मदद करता है।

 

आगे पढ़ें : कंपनी को चाहिए लोग

 

 

 

4000 भर्तियां हो रहीं

अमेजन ने कहा है कि भारत में उसका तेजी से काम बढ़ रहा है। इसके चलते उसे करीब 4 हजार लोगों की जरूरत है। कंपनी ने कहा है वह लगातार लोगों की भर्ती कर रही है। फिलहाल अमेजन के दुनियाभर में करीब 5.6 लाख कर्मचारी हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट