Home »Economy »Banking» Tamil Nadu Man Deposits Rs 246 Crore In Account, Will Pay 45% Of It As Tax

तमिलनाडु के कारोबारी ने बैंक में जमा किए 246 करोड़ के पुराने नोट, देना होगा 45% टैक्‍स

चेन्‍नई।तमिलनाडु के एक बिजनेसमैन ने 246 करोड़ रुपए की वर्थ के 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बैंक में डिपॉजिट किए हैं। नोटबंदी के करीब 3 महीने बाद 246 करोड़ डिपॉजिट करने वाला यह शख्‍स नमक्‍कल जिले का रहने वाला है। प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना के तहत वह 45 फीसदी टैक्‍स देने के लिए तैयार हो गया है। इस शख्‍स पर सरकारी एजेंसियों ने लंबे समय से नजर बनाए रखी थी।
 
 
आई-टी डिपार्टमेंट के रडार पर था 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तिरुचेगोडे के इस बिजनेसमैन ने इंडियन ओवरसीज बैंक की एक ब्रांच में ये 246 करोड़ रुपए जमा कराए हैं। यह इलाका नमक्कल जिले में आता है। रिपोर्ट के अनुसार इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट और बाकी एजेसियों की लंबे समय से इन पर नजर थी। अमाउंट डिपॉजिट होने के बाद इसे ट्रैक किया गया।  पूछताछ के बाद बिजनेसमैन प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत इस अमाउंट पर 45% टैक्स भरने को तैयार हो गया।
 
 
600करोड़ रुपए का आंकड़ा
तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में नोटबंदी के बाद से करीब 200 लोगों ने 600 करोड़ रुपए डिपॉजिट कराए हैं।  आई-टी डिपार्टमेंट को उम्मीद है कि 31 मार्च तक यह आंकड़ा एक हजार करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगा।
 
क्या हैPMGKYस्कीम
- नोटबंदी के बाद दिसंबर में सरकार ने ब्लैकमनी और बेहिसाबी प्रॉपर्टी वालों को इसका खुलासा करने के लिए आखिरी मौके का एलान किया था।  यह स्कीम 31 मार्च तक चलेगी। इन दौरान 50% टैक्स और पेनल्टी के साथ अनडिक्लेयर्ड इनकम का खुलासा किया जा सकेगा।  हालांकि, ऐसी टोटल इनकम का 25% हिस्सा 4 साल ब्लॉक रहेगा। लोग ई-मेल के जरिए ब्लैकमनी रखने वालों के बारे में सरकार को जानकारी दे सकेंगे। उनकी पहचान उजागर नहीं की जाएगी।

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY