विज्ञापन
Home » Economy » BankingSBI to organise nationwide customer meet to address grievances

पहल / शिकायतों से निपटने के लिए 28 मई को ग्राहकों के साथ राष्ट्रव्यापी बैठक करेगा SBI

बैठक में बैंक के वरिष्ठ अधिकारी होंगे शामिल

SBI to organise nationwide customer meet to address grievances
  • 1 लाख से अधिक ग्राहकों में भरोसा जगाने की कवायद
  • इस बैठक का मुख्य उद्देश्य ग्राहकों की शिकायतों को समझना है

नई दिल्ली। भारत  के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 28 मई को ग्राहकों की शिकायतों को समझने और सेवाओं को बढ़ाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी ग्राहक बैठक का आयोजन करेगा। इस पहल के तहत, एसबीआई अपने 17 स्थानीय कार्यालयों (एलएचओ) के माध्यम से 500 से अधिक स्थानों पर 1 लाख से अधिक ग्राहकों के साथ जुड़ना चाहता है। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य ग्राहकों में बैंक के प्रति भरोसा विकसित करना है। इस बैठक में बैंक के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

बैंक कर्मचारियों के साथ बातचीत कर सकते हैं ग्राहक


बैठक के दौरान, ग्राहक अपनी चिंताओं पर चर्चा करने और उत्पादों और सेवाओं पर प्रतिक्रिया और सुझाव साझा करने के लिए बैंक कर्मचारियों के साथ बातचीत कर सकते हैं। बयान में कहा गया है कि एसबीआई ग्राहकों को वैकल्पिक बैंकिंग चैनलों और योनो एसबीआई, एक ओमनी-चैनल डिजिटल बैंकिंग और लाइफस्टाइल प्लेटफॉर्म के उपयोग के बारे में भी शिक्षित करेगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को 838 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट


गौरतलब है कि हाल ही में लोन क्वालिटी में सुधार और लोन की लागत में गिरावट से भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 2018-19 की चौथी तिमाही में 838 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। इसकी तुलना में बैंक को 2017-18 की जनवरी-मार्च तिमाही में 7,718 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। मार्च में खत्म वित वर्ष 2018-19 में बैंक का शुद्ध लाभ 862 करोड़ रुपये रहा। 2017-18 में उसे 6547 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, 'बैंक ने सभी मानकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है. स्थितियों में बदलाव आया है। लोन ऐसेट की क्वालिटी में सुधार दिख रहा है. ग्रॉस एनपीए और नेट एनपीए दोनों में गिरावट दर्ज की गई है।' उन्होंने कहा कि लोन कॉस्ट भी एक फीसदी सुधर कर 2.66 फीसदी हो गई है। इससे एक साल पहले यह 3.62 फीसदी थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन