Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Economy »Banking» Paytm Reverses Credit Card Fee Of 2% In Just 24 Hours

    Paytm ने 2% चार्ज लगाने का फैसला वापस लि‍या

    Paytm ने 2% चार्ज लगाने का फैसला वापस लि‍या
    नई दि‍ल्‍ली.  क्रेडि‍ट कार्ड के जरि‍ए Paytm वॉलेट में पैसे डालने पर अब आपको 2% का एक्‍स्‍ट्रा चार्ज नहीं देना होगा। सोशल मीडि‍या पर यूजर्स द्वारा नाराजगी जताने के चलते Paytm ने महज 24 घंटे में यह फैसला वापस ले लि‍या। कंपनी ने कहा कि‍ क्रेडि‍ट कार्ड के मि‍सयूज को रोकने के लि‍ए वह कुछ नए फीचर्स शुरू करेगी।
     
     
    पेटीएम के सीनि‍यर वाइस प्रेसि‍डेंट दीपक एबोट ने कहा, हमारी प्राथमिकता हमारे यूजर हैं और हम उनका सम्‍मान करते हैं कि‍ उन्‍होंने ट्रांजेक्‍शन करने के लि‍ए पेटीएम को चुना। हम डि‍जि‍टल क्रांति‍ में लाखों भारतीयों को शामि‍ल करने के अपने लक्ष्‍य पर तेजी से काम कर रहे हैं। बता दें कि नवंबर में नोटबंदी के एलान के बाद पेटीएम ने छोटे दुकानदारों के लि‍ए 0% प्‍लेटफॉर्म फीस को शुरू कि‍या था, ताकि‍ वे वॉलेट का ज्‍यादा से ज्‍यादा यूज कर सकें।
     
     
    पेटीएम ने क्‍यों उठाया ऐसा कदम?
     
    - दरअसल कई यूजर्स पेटीएम का इस्‍तेमाल क्रेडि‍ट कार्ड्स के जरि‍ए फ्री क्रेडि‍ट हासि‍ल करने में कर रहे थे। यूजर्स पेटीएम वॉलेट में डाले गए पैसे को जीरो ट्रांजैक्‍शन कॉस्‍ट पर बैंक अकाउंट्स में ट्रांसफर कर रहे थे।
     
    - ऐसे में, पेटीएम वॉलेट में रखे हुए पैसे को बैंक अकाउंट में वापस ट्रांसफर करने पर कोई फीस नहीं ले रहा था। पेटीएम ने एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में कहा कि‍ जब आप कार्ड नेटवर्क पर क्रेडि‍ट कार्ड का यूज करते हैं तो पेटीएम को चार्ज देना पड़ता है। अगर कोई यूजर पैसे डालता है और वापस बैंक में ट्रांसफर करता है तो इससे कंपनी को  नुकसान होता है।
     
    - कंपनी ने कहा कि‍ पेटीएम तभी पैसे कमाता है, जब यूजर उनके प्‍लैटफॉर्म से सर्वि‍सेस और प्रोडक्‍ट को लेते हैं।
     
    मोबी क्विक ने कहा सेवाएं रहेंगी फ्री
     
    वहीं दूसरी ओर एक और बड़ी मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबी क्विक ने किसी तरह की वी वसूलने से इनकार कर दिया है।  कंपनी की ओर से जारी रिलीज में कहा गया कि वह अपने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड से बिना किसी चार्ज के पैसे अपलोड करने की सर्विस जारी रखेगी।

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY