विज्ञापन
Home » Economy » Bankingincreased of atm bank fraud in delhi

ALERT / लगातार बढ़ रहा ATM से अपने-आप पैसे निकलने का फर्जीवाड़ा, खतरे में दिल्लीवाले

5 मिनट में अकाउंट से गायब हुई सैलरी

increased of atm bank fraud in delhi
  • अकाउंट से निकले 45 हजार रुपए

नई दिल्ली। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से रोजाना एटीएम फ्रॉड के कई मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली में रहने वाले  लोगों के एटीएम पर खतरा काफी हद तक बढ़ गया है। हाल ही में तिलक नगर में 88 लोगों के एटीएम से 19 लाक रुपए की ठगी का मामला सामने आया था। एटीएम धोखाधड़ी के यह मामले तेजी  से बढ़ रहे हैं। पुलिस इन सभी ठगी की छानबीन में लग गई है। हाल ही में एक और मामला सामने आया है जहां दिल्ली के सुल्तानपुरी में रहने वाली एक महिला के एटीएम से  5 मिनट में पूरी सैलरी गायब हो गई।

5 मिनट में अकाउंट से गायब हुई सैलरी


रेनु सरकारी गर्ल्स स्कूल में  गेस्ट टीचर है। उनके अकाउंट में 7 मई को सैलरी आई थी। 9 मई को जब रेनु बैंक में सैलरी लेने के लिए गई तो बैंक कर्मीयों ने बताया कि उनके अकाउंट में सैलरी आई ही नहीं है। रेनु ने स्कूल प्रशासन को फोन किया, लेकिन उन्होंने कहा कि सभी के अकाउंट में सैलरी जा चुकी है। बैंक स्टेटमेंट निकलवाने पर रेनु को पतचा चला कि उसके अकाउंट से  23 हजार रुपए निकाले गए हैं। जिसके बाद रेनु ने अमन विहार में केस दर्ज कराया। 

अकाउंट से निकले 45 हजार रुपए


एटीएम फ्रॉड का एक और मामला सामने आया है जिसमें दिल्ली के तिमारपुर इलाके में रहने वाले व्यक्ति के अकाउंट से 45 हजार निकल चुके हैं। भगवान दास ने बैंक में कस्टमर केयर पर कंप्लेंट की, क्लेम किया कि आखिर जब मुझे पैसे मिले ही नहीं तो कैसे निकले। कंप्लेंट रजिस्टर कर ली गई। दो दिन बाद बताया कि आपका क्लेम कैंसल कर दिया है। फिर यह तिमारपुर थाने 18 अप्रैल को पहुंचे। थानेवालों ने कहा कि अभी चुनाव चल रहे हैं और 12 मई के बाद ही इस पर कुछ कार्रवाई करेंगे। 13 मई को पुलिस ने एफआईआर की है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन