विज्ञापन
Home » Economy » BankingRBI v/s Govt : who is S. Gurumurthi

RBI और सरकार के बीच चल रहा विवाद सही नहीं : गुरुमूर्ति

RBI और सरकार के बीच चल रहे विवाद में कूदे गुरुमूर्ति

RBI v/s Govt : who is S. Gurumurthi
हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड में शामिल हुए एस. गुरुमूर्ति ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार और आरबीआई के बीच चल रहा विवाद एक अच्छे संकेत नहीं है। यह बयान तब आया है, जब जल्द ही बहुचर्चित बोर्ड मीटिंग होने वाली है और इससे पहले फाइनेंस मिनिस्ट्री और आरबीआई के बीच कई मुद्दों पर खुलकर विवाद चल रहा है। कहां कही यह बात स्टेट ऑफ इकोनॉमी : इंडिया और वर्ल्ड विषय पर आयोजित एक लेक्चर के मौके पर गुरुमूर्ति ने यह बात कही। इस लेक्चर का आयोजन विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन ने किया था। बैड लोन के सख्त प्रावधान इस मौके पर गुरुमूर्तिं ने यह भी कहा कि पिछले कुछ समय से बैड लोन को लेकर जो सख्त प्रावधान किए गए हैं, उसने बैंकिंग सिस्टम के लिए समस्या खड़ी कर दी है। बेसल नॉर्म्स को फॉलो करना चाहिए गुरुमूर्ति ने आगे कहा कि भारत को बेसल कैपिटल एडिक्वेसी नॉर्म्स में बताए गए नियमों से आगे नहीं जाना चाहिए और एमएसएमई सेक्टर के लिए क्रेडिट बढ़ाने की ओर ध्यान देना चाहिए। 19 नवंबर को होगी बैठक आरबीआई और सरकार के बीच चल रहा टेंशन पिछले दिनों उस समय काफी बढ़ गया, जब फाइनेंस मिनिस्ट्री द्वारा सेक्शन 7 के इस्तेमाल की बात चल रही है, जो आज से पहले कभी नहीं हुई। आरबीआई की बोर्ड मीटिंग 19 नवंबर को होगी।

नई दिल्ली. हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड में शामिल हुए एस. गुरुमूर्ति ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार और आरबीआई के बीच चल रहा विवाद एक अच्छे संकेत नहीं है। यह बयान तब आया है, जब जल्द ही बहुचर्चित बोर्ड मीटिंग होने वाली है और इससे पहले फाइनेंस मिनिस्ट्री और आरबीआई के बीच कई मुद्दों पर खुलकर विवाद चल रहा है।  

 

कहां कही यह बात 
स्टेट ऑफ इकोनॉमी : इंडिया और वर्ल्ड विषय पर आयोजित एक लेक्चर के मौके पर गुरुमूर्ति ने यह बात कही। इस लेक्चर का आयोजन विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन ने किया था। 

 

बैड लोन के सख्त प्रावधान 
इस मौके पर गुरुमूर्तिं ने यह भी कहा कि पिछले कुछ समय से बैड लोन को लेकर जो सख्त प्रावधान किए गए हैं, उसने बैंकिंग सिस्टम के लिए समस्या खड़ी कर दी है। 

 

 

बेसल नॉर्म्स को फॉलो करना चाहिए 
गुरुमूर्ति ने आगे कहा कि भारत को बेसल कैपिटल एडिक्वेसी नॉर्म्स में बताए गए नियमों से आगे नहीं जाना चाहिए और एमएसएमई सेक्टर के लिए क्रेडिट बढ़ाने की ओर ध्यान देना चाहिए। 

 

19 नवंबर को होगी बैठक 
आरबीआई और सरकार के बीच चल रहा टेंशन पिछले दिनों उस समय काफी बढ़ गया, जब फाइनेंस मिनिस्ट्री द्वारा सेक्शन 7 के इस्तेमाल की बात चल रही है, जो आज से पहले कभी नहीं हुई। आरबीआई की बोर्ड मीटिंग 19 नवंबर को होगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन