विज्ञापन
Home » Economy » BankingSBI Mega E-Auction

SBI दे रहा आधी कीमत में फ्लैट खरीदने मौका, जानिए किन डॉक्यूमेंट की होगी जरूरत और कैसे करें अप्लाई

27 फरवरी 2019 को SBI देशभर में 1000 से ज्यादा प्रॉपर्टी की करेगा बिक्री

1 of

नई दिल्ली. देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) 27 फरवरी 2019 को देशभर में 1000 से ज्यादा प्रॉपर्टी की नीलामी करेगा। इसमें आवासीय फ्लैट, जमीन के साथ ही कॉमर्शियल प्रॉपर्टी भी शामिल होगी। साथ ही नीलामी प्रक्रिया से घर हासिल करने वालों व्यक्ति को एसबीआई की ओर से लोन की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। एसबीआई ने इस मामले में ट्वीट करके जानकारी दी है।

 

इन डॉक्यूमेंट को होगी जरूरत

एसबीआई का यह मेगा ऑक्शन सस्ती कीमत में घर या कोई कॉमर्शियल प्रॉपर्टी खरीने वालों के लिए अच्छा मौका साबित हो सकता है। हालांकि इस नीलामी में शामिल होने के लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी। ई-ऑक्शन में मौजूद प्रॉपर्टी की अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट (EMD0 जमा करवानी होगी। इसके अलावा संबंधित बैंक ब्रांच में केवाईसी डॉक्यूमेंट देने होंगे। साथ ही वैलिड डिजिटल हस्ताक्षर चाहिए। डिजिटल हस्ताक्षर किसी वैध एजेंसी या फिर ई-ऑक्शनर्स से हासिल कर सकते हैं। इस ई-ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए बैंक की ओर से लॉग-इन आईडी और पासवर्ड बैंक आपके मेल पर भेजेगा, जिसकी मदद से आप नीलामी में हिस्सा ले सकेंगे।

 

 

कहां और कैसे होगी नीलामी

इस ई-ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए 27 फरवरी को SBI की वेबसाइट www.sbi.auctiontiger.net पर जाकर लॉग-इन करना होगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन कर नीलामी में हिस्सा ले सकेंगे। इस नीलामी के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए एसबीआई की वेबसाइट पर जाकर विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।

 

 

किन प्रॉपर्टी को होगी नीलामी

एसबीआई उन प्रॉपर्टी की नीलामी करेगा, जो बैंक के डिफॉल्टर्स की है। मतलब ऐसे डिफॉल्टर्स जिन्होंने एसबीआई के रकम को समय पर बकाया नहीं चुकाया है। बैंक उनकी प्रॉपर्टी नीलाम करने जा रही है। इस प्रॉपर्टी की नीलामी से मिली रकम से एसबीआई अपनी बकाया राशि चुकता करेगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन