विज्ञापन
Home » Economy » BankingBank Auctions : How can apply to participate in bank auctions

4000 प्रॉपर्टी की नीलामी कर रहा है PNB, होगी 26 हजार करोड़ रु. की वसूली 

फ्लैट, प्लॉट व कॉमर्शियल बिल्डिंग की हो रही है नीलामी, ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

Bank Auctions : How can apply to participate in bank auctions

Bank Auctions : पंजाब नेशनल बैंक ( PNB ) अगले डेढ़ माह में 4000 प्रॉपर्टी की नीलामी करेगा। ऐसा चालू वित्त वर्ष 2018-19 के तय लक्ष्य को हासिल करने के लिए किया जा रहा है। बैंक ने लक्ष्य रखा है कि मार्च 2019 तक सरफेसी एक्ट के तहत 26,000 करोड़ रुपए की वसूली की जाएगी।  यह प्रॉपर्टी देश भर में फैली है। 

नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अगले डेढ़ माह में 4000 प्रॉपर्टी की नीलामी करेगा। ऐसा चालू वित्त वर्ष 2018-19 के तय लक्ष्य को हासिल करने के लिए किया जा रहा है। बैंक ने लक्ष्य रखा है कि मार्च 2019 तक सरफेसी (Sarfesi) एक्ट के तहत 26,000 करोड़ रुपए की वसूली की जाएगी।  यह प्रॉपर्टी देश भर में फैली है। 

 

कौन ले सकता है हिस्सा 
यह नीलामी ऑनलाइन होगी। इसमें भारत के सभी नागरिक और कॉर्पोरेट्स इस नीलामी में भाग ले सकते हैं। नीलामी में भाग लेने या ईएमडी जमा करने की अंतिम तिथि प्रत्येक नीलामी के लिए अलग-अलग है। औद्योगिक/फैक्टरी भूमि व भवन जैसी वाणिज्यिक, आवासीय, खाली प्लॉट आदि सहित सभी प्रकार की संपत्तियों की नीलामी की जा रही है। ये संपत्तियां भारत भर में स्थित हैं। 

 

कैसे कर सकते हैं अप्लाई 
इच्छुक पक्ष नीलामी हेतु उपलब्ध प्रत्येक संपत्ति के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए बैंक की वेबसाइट http://www.pnbindia.in और बैंक के ई-नीलामी पोर्टल http://www.pnbindia.biz  को देख सकते हैं।

 

31 दिसंबर तक 16600 करोड़ की वसूली 
पीएनबी ने वित्तीय वर्ष’19 की तीसरी तिमाही हेतु अपने वित्तीय परिणाम ही में घोषित किए हैं और पिछली 3 तिमाहियों के बाद बैंक अब लाभप्रदता की ओर अग्रसर है। बैंक 31.12.2018 तक ही रु.16,600 करोड़ की वसूली के स्तर तक पहुँच गया है। उक्त 4000 संपत्तियों की निर्धारित ई-नीलामी से बैंक की समग्र रिकवरी के आंकड़ों में समुचित वृद्धि होना अपेक्षित है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन