बिज़नेस न्यूज़ » Economy » BankingNPA खातों को नीलाम करेगा PNB, 1320 करोड़ का है बकाया

NPA खातों को नीलाम करेगा PNB, 1320 करोड़ का है बकाया

2 दर्जन NPA खातों को बेचने जा रहा है PNB, 20 सितंबर से होगी शुरुआत

NPA accounts of PNB : what is the NPA of banks

नई दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र का पंजाब नैशनल बैंक (PNB) 1,320 करोड़ रुपए के फंसे कर्ज की वसूली के लिए करीब 2 दर्जन NPA (गैर निष्पादित परिसंपत्ति) खातों को बेचने जा रहा है। बैंक ने इसके लिए बोली आमंत्रित की है। बैंक के फंसे कर्ज की वसूली का काम संभालने वाले विभाग SASTRA ने कुल 21 खातों की बिक्री की पेशकश की है। इन पर कुल 1,320.19 करोड़ रुपए का कर्ज है।  

 

ई-ऑक्शन से होगी बोली 
पीएनबी ने एक नोटिफिकेशन में कहा, 'हम इन एनपीए खातों को संपत्ति पुनर्गठन कंपनियों (ARC), बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों, वित्तीय संस्थानों को बेचना चाहते हैं। यह नियामकीय दिशानिर्देशों और बैंक की नीति में उल्लेखित नियमों और शर्तों के अनुरूप है।' बैंक ने कहा कि केवल ई-नीलामी के माध्यम से ही बोली जमा की जा सकेगी। 

 

 

20 सितंबर से पोर्टल पर शुरू होगी नीलामी 
ई-नीलामी 20 सितंबर से बैंक के पोर्टल पर शुरू होगी। जिन खातों को बिक्री के लिए रखा जायेगा, उनमें मोजर बेयर सोलर (233.06 करोड़ रुपए), डिवाइन एलॉय ऐंड पावर कंपनी (200.87 करोड़ रुपए), डिवाइन विद्युत (132.66 करोड़), चिंचोली शुगर ऐंड बायो इंडस्ट्रीज (114.42 करोड़), अर्शिया नॉर्दन एफटीडब्ल्यूजेड (96.70 करोड़), बिरला सूर्या (73.58 करोड़) समेत कई अन्य कंपनियां शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले पीएनबी ने अप्रैल में 3 और जुलाई में भी 3 एनपीए खातों की बिक्री की थी। इन पर 350 करोड़ रुपए से अधिक का बकाया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट