Home » Economy » BankingSBI offers to open digital account

SBI का ऑफर, ऑनलाइन खुलवाएं अकाउंट, 31 मार्च तक नहीं लगेगा मिनिमम बैलेंस चार्ज

SBI yono डाउनलोड कर आप बिना किसी ब्रांच में जाकर अपना ऑनलाइन अकाउंट खुलवा सकते हैं

1 of

नई दिल्‍ली. स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपना कस्‍टमर बेस बढ़ाने के लिए अपनी yono app के जरिए ऑनलाइन अकाउंट खोल रहा है। SBI का कहना है कि जो व्‍यक्ति ऑनलाइन अकाउंट खुलवाएगा, उससे 31 मार्च 2019 तक कोई मिनिमम बैलेंस चार्ज नहीं लिया जाएगा। पहले यह ऑफर 31 अगस्‍त तक था, लेकिन इसे बढ़ा कर 31 मार्च 2019 कर दिया गया है। इस ऐप के जरिए अकाउंट खोलने पर आपको किसी बैंक ब्रांच भी नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि आप अपने घर के आसपास की ब्रांच को अपनी होम ब्रांच के तौर पर सेलेक्‍ट भी कर सकते हो। 

 

क्‍या है डिजिटल अकाउंट की खासियत 
- इस खाते की खासियत यह है कि यह खाता जीरो बैलेंस पर खुल जाएगा। 
- आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं है। 
- आपको एसबीआई की मोबाइल ऐप http://yonosbi.com डाउनलोड करनी होगी। 
- इसी ऐप में आप खाते के लिए ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं। 

 

क्‍या मिलेंगे फायदे 
डिजिटल अकाउंट खुलवाने के बाद आपको रुपए डेबिट कार्ड दिया जाएगा, जिसे आप किसी भी एटीएम में इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आपको चैक बुक भी दी जाएगी, हालांकि इसका कोई चार्ज लिया जाएगा। बैंक का मकसद आपको ऑनलाइन ट्रांजैंक्‍शन के लिए प्रेरित करना है। 

 

आगे पढ़ें : जियो के समझौते से होगा फायदा 

यह भी पढ़ें : GST: BHIM ऐप और Rupay कार्ड से पेमेंट पर टैक्स में मिलेगी 20% छूट, डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए काउंसिल का फैसला

यह भी पढ़ें : 2 दिन का कोर्स बना सकता है सफल बिजनेस मैन, सरकारी एजेंसी दे रही है मौका

 

जियो के साथ समझौते से होगा फायदा 

हाल ही में SBI  और रिलायंस जियो (Jio) ने एक समझौता किया है, जिसके मुताबिक स्‍टेट बैंक के कस्‍टमर्स को नेक्‍सट जेनरेशन  बैंकिंग सर्विसेज ऑफर की जाएगी। आप जियो नेटवर्क के जरिए आसानी से बैंकिंग ट्रांजैंक्‍शन पूरी कर लेंगे। वहीं, SBI के कस्टमर्स को Jio Prime से फायदा होगा। Jio Prime रिलायंस रिटेल, जियो, पार्टनर ब्रांडस और मर्चेंट्स की एक्सक्लूसिव डील्स ऑफर करेगा। इसके अलावा, SBI कस्टमर्स के लिए जियो फोन्स स्पेशल ऑफर्स पर उपलब्ध होंगे।

आगे पढ़ें : आपको क्‍या करना होगा 

 

 

आपको क्‍या करना होगा 

आपको एसबीआई यूनू ऐप डाउनलोड करना होगा । खाता खुलवाने के लिए आपके पास आधार और पेन होना अनिवार्य है। ऑनलाइन अप्‍लाई करते वक्‍त आपको दोनों की डिटेल देनी होगी। आप इसलिये लिंक पर अप्‍लाई कर सकते हैं। https://www.sbiyono.sbi/wps/portal/accountopening/home#!/customeraccountOpen

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट