बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Bankingहोमलोन लेना है तो जल्दी करें, SBI बढ़ाने जा रहा है ब्याज दर

होमलोन लेना है तो जल्दी करें, SBI बढ़ाने जा रहा है ब्याज दर

अगले महीने से भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) होम लोन की ब्याज दर में 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी करने जा रहा है।

sbi home loan rate hikes by 0.10% next month

मनी भास्कर, नई दिल्ली

 

लोन लेकर छोटा मकान लेना सोच रहे हैं तो इसी सप्ताह लोन के लिए अप्लाई कर दें। अगले महीने से भारतीय स्टेट बैंक (sbi) होम लोन (home loan) की ब्याज दर में 0.1 फीसदी की बढ़ोतरी करने जा रहा है। 30 लाख रुपए तक के लोन पर एसबीआई की ब्याज दर फिलहाल 8.5 फीसदी है जो अन्य बैंकों के मुकाबले कम है। अगले माह से यह दर 8.6 फीसदी हो जाएगी। अगले सप्ताह एसबीआई ब्याज दर में बढ़ोतरी की औपचारिक घोषणा कर देगा।

 

 

लोन अकाउंट पहले खुलने पर पुरानी दर

एसबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक नई ब्याज दर की आधिकारिक घोषणा से पहले अगर किसी ग्राहक का लोन अकाउंट खुल जाता है तो बैंक उस ग्राहक से पुरानी दर चार्ज करेगा। एसबीआई के स्टाफ ने बताया कि यही वजह है कि होम लोन लेने के इच्छुक लोगों को हम जल्द से जल्द अपना होम लोन पास करवाने के लिए कह रहे हैं।

 

 

30 लाख लोन के लिए एसबीआई सस्ता

30 लाख रुपए तक के होम लेने के लिए एसबीआई फिलहाल अन्य बैंकों से सस्ता दिख रहा है। एसबीआई 30 लाख रुपए तक के लोन पर 8.5 फीसदी की दर से ब्याज चार्ज कर रहा है जबकि एचडीएफसी 30 लाख तक के लोन पर 8.7 की दर से ब्याज चार्ज कर रहा है। आईसीआईसीआई बैंक की दर 8.55 फीसदी है। एसबीआई सूत्रों के मुताबिक पिछले महीने आरबीआई द्वारा मौद्रिक नीति में बदलाव के बाद एसबीआई ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर खुदरा ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी। लेकिन होम लोन की दर में कोई बदलाव नहीं किया गया था। इसलिए अगले महीने से होम लोन की ब्याज दर बढ़ने जा रही है।


 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट