Home » Economy » BankingBanks are threatening breach of service to bank employees for participating 2 days all India Bank Strike

बैंककर्मियों को IBA ने दी हड़ताल पर न जाने की हिदायत, वरना होगी कार्रवाई

इंडियन बैंक्‍स एसोसिएशन (IBA) ने यूनियन बैंक समेत पब्‍लिक सेक्‍टर के अन्‍य बैंक कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है।

Banks are threatening breach  of service to bank employees for participating 2 days all India Bank Strike

नई दिल्‍ली। इंडियन बैंक्‍स एसोसिएशन (IBA) ने यूनियन बैंक समेत पब्‍लिक सेक्‍टर के अन्‍य बैंक कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में IBA की ओर से कर्मचारियों को आगामी 30 और 31 मई को हड़ताल पर न जाने की हिदायत दी गई है। 

 

क्‍या कहा गया है नोटिस में 


नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (NOBW) अश्विनी राणा के मुताबिक नोटिस में कहा गया है कि कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की स्थिति में उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत कर्मचारियों की सेवा समाप्‍त भी की जा सकती है। 


ट्रेड यूनियन राइट्स के खिलाफ 


अश्विनी राणा ने बताया कि हमने हड़ताल को लेकर नोटिस भी दिया हुआ है। इसके बाद भी IBA का यह एक्‍शन हमारे ट्रेड यूनियन राइट्स के खिलाफ है। उन्‍होंने कहा कि यूनियनों के हड़ताल नोटिस पर 28 मई को  चीफ लेबर कमिश्‍नर द्वारा एक समझौता बैठक भी बुलाई गई है। 

 

 


इसलिए दी थी हड़ताल की चेतावनी 


बीते दिनों पब्लिक सेक्‍टर बैंकों के कर्मचारियों ने 30 मई से दो दिन के हड़ताल पर जाने के संकेत दिए थे । कर्मचारियों ने इंडियन बैंक्‍स एसोसिएशन (IBA) की ओर से उनके वेतन में केवल 2 फीसदी की मामूली बढ़ोत्‍तरी की पेशकश पर यह चेतावनी दी थी। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट