बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Banking989 करोड़ रुपए के 15 NPA नीलाम करेगा SBI, मांगीं बिड

989 करोड़ रुपए के 15 NPA नीलाम करेगा SBI, मांगीं बिड

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अपने 989 करोड़ रुपए के 15 नॉन परफॉर्मिंग लोन यानी एनपीए बेचने जा रहा है।

1 of

 

मुंबई. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अपने 989 करोड़ रुपए के 15 नॉन परफॉर्मिंग लोन यानी एनपीए बेचने जा रहा है। बैंक ने अपनी वेबसाइट पर जारी नोटिस में कहा कि इसके लिए एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनियों, बैंकों, नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों और फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस से बिड्स मांगी गई हैं।

 

23 मार्च को होगा ऑक्शन

नोटिस के मुताबिक बिडर्स को 9 मार्च तक एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट जमा करना होगा। इन पर 22 मार्च तक विचार कर लिया जाएगा। इलेक्ट्रॉनिक ऑक्शन 23 मार्च को होगा।

 

सिंभावली शुगर्स भी शामिल

इन अकाउंट्स में 156 करोड़ रुपए के कर्ज वाली सिंभावली शुगर्स और 56.41 करोड़ रुपए के कर्ज वाली सूदार इंडस्ट्रीज लिमिटेड शामिल है।

सरकार के स्वामित्व वाले बैंक इन दिनों बैड लोन्स की समस्या से जूझ रहे हैं। उनके सामने बकाये की वसूली के लिए नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स और प्रॉपर्टीज बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

 

दिसंबर क्वार्टर में हुआ था 2416 करोड़ का घाटा

एनपीए के लिए प्रोविजनिंग बढ़ने से देश का सबसे बड़े लेंडर का अक्टूबर-दिसंबर क्वार्टर का घाटा बढ़कर 2416 करोड़ रुपए हो गया था। बैंक को एनपीए के डायवर्जेंस के चलते सबसे ज्यादा झटका लगा। एसबीआई ने 2016-17 के लिए ग्रॉस नॉन परफॉर्मिंग लोन्स के मामले में 23,239 करोड़ रुपए, नेट बैड लोन्स के लिए 17,518 करोड़ रुपए और प्रोविजंस के टर्म में 5721 करोड़ रुपए का डायवर्जेंस दर्ज किया था।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट