विज्ञापन
Home » Economy » BankingPaytm Payments Bank to offer risk-free insurance, mutual fund products by June: MD

Paytm पेमेंट बैक की दिल्ली में खुली पहली शाखा, जल्द ऑफर करेगा इन्श्योरेंस-MF

Paytm Payments Bank इस साल जून तक रिस्क फ्री इन्श्योरेंस और म्युचुअल फंड (mutual fund) लॉन्च कर देगा।

Paytm Payments Bank to offer risk-free insurance, mutual fund products by June: MD

पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payments Bank) इस साल जून तक रिस्क फ्री इन्श्योरेंस और म्युचुअल फंड (mutual fund) लॉन्च कर देगा।

नई दिल्ली. पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payments Bank) इस साल जून तक रिस्क फ्री इन्श्योरेंस और म्युचुअल फंड (mutual fund) लॉन्च कर देगा। बैंक के एमडी और सीईओ सतीश कुमार गुप्ता ने बुधवार को दिल्ली में पहली शाखा के उद्घाटन के मौके पर यह बात कही। यह एनसीआर में बैंक की दूसरी शाखा है।

 

जून तक लॉन्च होंगी कई नई सर्विस
 

गुप्ता ने कहा, ‘हमें हाल में आरबीआई से मंजूरी मिल गई है। हम अपने पार्टनर्स के साथ इस दिशा में काम कर रहे हैं। रेवेन्यू के लिहाज से यह हमारे लिए अच्छा बिजनेस होगा। हम चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में इन सेवाओं की लॉन्चिंग की दिशा में काम कर रहे हैं। हम जून से पहले अपनी सेवाएं लॉन्च कर देंगे।’ अभी तक पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payments Bank) के 4.4 करोड़ सेविंग बैंक अकाउंट हैं और डिपॉजिट 400 करोड़ रुपए है। गुप्ता ने कहा कि कंपनी के वालेट अकाउंट्स की संख्या लगभग 26 करोड़ है।

 

यह भी पढ़ें- Paytm देगा कमाने का मौका, घर बैठे लगा सकेंगे पैसा

 

कम संख्या में ब्रांच खोलने पर होगा फोकस

उन्होंने कहा कि बैंक की ज्यादा ब्रांच खोलने के बजाय ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को डिजिटली ऑनबोर्ड लाने की योजना है। बैंक दो तरह के के अकाउंट्स की पेशकश करता है, जिसमें से एक वालेट अकाउंट है और दूसरा सेविंग अकाउंट है। दोनों ही अकाउंट में जमा की लिमिट 1 लाख रुपए है, जिस पर सालाना 4 फीसदी ब्याज दिया जाता है।

 

यह भी पढ़ें- जिस बिजनेस से जेब भर रहा दुनिया का सबसे अमीर, इस इंडियन के डूबे अरबों

 

सातों दिन जमा होगा कैश

पेटीएम पेमेंट बैंक की शुरुआत मई, 2017 में दिल्ली-एनसीआर में नोएडा में शाखा के उद्घाटन के साथ हुई थी। थी। शाखा में 24 घंटे और सातों दिन ग्राहकों को कैश जमा करने और निकासी की सुविधा मिलेगी। किसी भी बैंक के ग्राहक यहां से कैश निकाल सकते हैं लेकिन कैश जमा करने की सुविधा सिर्फ पेटीएम पेमेंट बैंक ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन