बिज़नेस न्यूज़ » Economy » BankingPNB फ्रॉड केस बैंक मैनेजमेंट की नाकामी, दोषियों को मिलेगी सजा: अरुण जेटली

PNB फ्रॉड केस बैंक मैनेजमेंट की नाकामी, दोषियों को मिलेगी सजा: अरुण जेटली

जेटली ने कहा है कि PNB फ्रॉड मामले में जो भी दोषी हैं, उन्हें सजा मिलेगी।

1 of

नई दिल्ली। 11400 करोड़ के PNB फ्रॉड मामले पर पहली बार फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली का बयान आया है। जेटली ने कहा है कि इतना बड़ा बैंक घोटाला बैंक मैनेजमेंट का फेलियर है। फिलहाल इस मामले में जो भी दोषी हैं, उन्हें सजा मिलेगी। उनका कहना है कि बैंकों का पैसा लूटकर देश छोड़ चुके लोगों को सजा देकर ऐसे मामले में उदाहरण पेश करने की जरूरत है। 

 

बैंक मैनेजमेंट पर निशाना
जेटली ने बैंक फ्रॉड मामले में कहा है कि सुपरवाइजरी एजेंसियों को इस मामले में आत्मविश्‍लेषण करने की जरूरत है। उन्होंने बैंक मैनेजमेंट पर भी निशाना साधा और कहा कि ऐसे मामलों बिना बैंक मैनेजमेंट की लापवाही के नहीरं हो सकते हैं। यह ऑडीटर्स और मैनेजमेंट का फेलियर है। बता दें कि हीरा कमारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के एमडी मेहुल चौकसी पर मिली-भगत से पंजाब नेशनल बैंक के 11500 करोड़ के घोटाले का आरोप है, जो मामला सार्वजनिक होने के बाद देश छोड़कर भाग चुके हैं। 

 

क्या कर रहे थे ऑडिटर्स 
जेटली ने कहा कि इतना बड़ा बैंक घोटाला हो गया, आखिर ऑडिटर्स क्या कर रहे थे। अगर इंटरनल और एक्सटरनल ऑडिटर्स ऐसे मामले को पकड़ने में विफल रहे हैं तो मुझे लगता है कि सीए प्रोफेशनल्स को इस मामले में आत्मविश्‍लेषण करने की जरूरत है। सुपरवाइजरी एजेंसियों को यह भी देखना चाहिए कि किस तरह का एडिशनल मकैनिज्म बनाया जा सकता है, जिससे ऐसे मामले न होने पाएं। 

 

मैनेजमेंट की भी लापरवाही 
जेटली का कहना है कि जब मैनेजमेंट को अथॉरिटी दी जाती है यह माना जाता है कि मैनेजमेंट अपनी जिम्मेदारी प्रभावी ढंग से और सही तरीके से निभाएंगे। लेकिन पीएनबी फ्रॉड मामले में मैनेजमेंट की भी लापरवाही रही है। 

 

 


 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट