बिज़नेस न्यूज़ » Economy » BankingPNB फ्रॉड: मुंबई के टॉप लॉ फर्म पर सीबीआई की रेड, नीरव कनेक्शन बना वजह

PNB फ्रॉड: मुंबई के टॉप लॉ फर्म पर सीबीआई की रेड, नीरव कनेक्शन बना वजह

11300 करोड़ के PNB फ्रॉड मामले में जांच एजेंसी सीबीआई ने मुंबई की जानी-मानी लॉ फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास पर रेड की है।

1 of

मुंबई। 11300 करोड़ के PNB फ्रॉड मामले में जांच एजेंसी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेसिटगेशंस (सीबीआई) ने मुंबई की जानी-मानी लॉ फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास पर रेड की है। यह रेड पिछले हफ्ते की गई थी, जिसकी जानकारी सोमवार को ऑफिशियल सोर्सेज ने दी है। ऐसी खबर है कि स्कैम का मामला सामने आने के एक माह पहले नीरव मोदी ने इस लॉ फर्म को हॉयर किया था। 

 

 

नीरव मोदी से रिलेटेड डॉक्यूमेंट्स की जांच 
सीबीआई को पीएनबी फ्रॉड का मामला सामने आने के बाद यह जानकारी मिली थी कि लॉ फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास को नीरव मोदी ने हॉयर किया था। इसी सिलसिले में नीरव मोदी से रिलेटेड डॉक्यूमेंट्स की जांच के लिए सीबीआई ने रेड डाली। सीबीआई के डायरेक्टर आलोक कुमार वर्मा ने भी अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वे अपनी जांच तय समय में पूरा करें। वहीं यह भी कहा कि अगर इस मामले में कोई भी शामिल पाया जाता है तो उसे बख्‍शा न जाए। 

 

रेड को लेकर चर्चा भी तेज 
बिजनेस और पॉलिटिकल गलियारों में इस रेड को लेकर चर्चा भी तेज है। इसे पीएम मोदी के उस स्टेटमेंट से जोड़कर भी देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि किसी भी तरह की फाइनेंशियल अनियमितता को सरकार बर्दाश्‍त नहीं करेगी और ऐसा करने वालों पर सख्‍त एक्शन किया जाएगा। मोदी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि आम आदमी कै पैसे की चोरी इस सिस्टम में बर्दाश्‍त योग्य नहीं है। 

 

अडानी के साथ फैमिली रिलेशन की चर्चा 
पॉलिटिकल सोर्सेस के अनुसार सिरिल अमरचंद मंगलदास के सिरिल श्रॉफ का जाने-माने कारोबारी गौतम अडानी ने भी फैमिली रिलेशन है। अंबानी फैमिली के विपुल अंबानी से भी इस मामले में पूछताछ को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट