लॉन्च हुआ 6 फायदों वाला खास अकाउंट, ATM से जितना चाहो निकालो पैसा

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने प्रीमियम सेविंग्स अकाउंट की एक नई रेंज पेश की है। ‘द वन’ (The One) नाम का यह अकाउंट दो वैरिएंट मैग्नम (Magnum) और टाइटेनियम (Titanium) में उपलब्ध है। दोनों वैरिएंट के अकाउंट होल्डर्स को विशेष सर्विसेज देने के लिए ब्रांचेस में अलग से एरिया उपलब्ध होंगे, जिन्हें प्रिवलेज बैंकिंग एरिया (Privilege Banking area) नाम दिया गया है।

moneybhaskar

Jan 21,2019 07:50:00 PM IST

नई दिल्ली. आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने प्रीमियम सेविंग्स अकाउंट की एक नई रेंज पेश की है। ‘द वन’ (The One) नाम का यह अकाउंट दो वैरिएंट मैग्नम (Magnum) और टाइटेनियम (Titanium) में उपलब्ध है। दोनों वैरिएंट के अकाउंट होल्डर्स को विशेष सर्विसेज देने के लिए ब्रांचेस में अलग से एरिया उपलब्ध होंगे, जिन्हें प्रिवलेज बैंकिंग एरिया (Privilege Banking area) नाम दिया गया है। इन अकाउंट होल्डर्स किसी भी बैंक के एटीएम (ATM) से अनलिमिटेड फ्री कैश विद्ड्राल (free cash withdrawals) और 40 फीसदी डिस्काउंट पर एनुअल लॉकर मिलेंगे। साथ ही एनईएफटी/आरटीजीएस (NEFT/ RTGS) जैसे इंटरनेट बैंकिंग (internet banking) और आईमोबाइल (iMobile) जैसे ऑनलाइन चैनल्स भी मुफ्त में उपलब्ध होंगे।

कितना रखना होगा बैलेंस

मैग्नम (Magnum) वैरिएंट पर 1 लाख रुपए मंथली एवरेज बैलेंस (Monthly Average Balance) यानी MAB, वहीं टाइटेनियम (Titanium) वैरिएंट के लिए 2 लाख रुपए MAB रखना होगा।
यह अकाउंट सामान्य सेविंग अकाउंट नहीं है। इसके साथ ही कई सुविधाएं जुड़ी हुई हैं। ये सुविधाएं लाइफस्टाइल शॉपिंग, इक्विटी मार्केट इन्वेस्टर और होम लोन बॉरोअर से भी संबंधित हैं। ‘The One’ अकाउंट के 6 खास फीचर्स इस प्रकार हैं...

1. जोमैटो गोल्ड

लाइफ स्टाइल आधारित सुविधाओं के क्रम में ‘The One’ कस्टमर्स को कई आकर्षक ऑफर्स उपलब्ध कराता है। 
टाइटेनियम वैरिएंट के अकाउंट होल्डर्स को जोमैटो गोल्ड (Zomato Gold) का एक साल का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। इसके लिए 3 महीने के लिए ‘द वन’ सेविंग अकाउंट में 3 महीने तक जरूरी बैलेंस रखना होगा और आईमोबाइल (iMobile) ऐप पर एक यूपीआई (Unified Payment Interface) ट्रांजैक्शन करने पर एक साल का जोमैटो गोल्ड (Zomato Gold) का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यह डील भारत के 10 शहरों में चुनिंदा लीडिंग रेस्तरां में ‘1 प्लस 1’ और ‘2 प्लस 2’ की डील भी मिलेगी। 

 

2.अमेजन प्राइम

इनमें विशेष डेबिट कार्ड खर्च पर अमेजन गिफ्ट कार्ड (Amazon Gift Card) शामिल है, जिसे इस्तेमाल करने पर अमेजन प्राइम (Amazon Prime) से जुड़ सकते हैं। यह दोनों वैरिएंट के अकाउंट होल्डर्स के लिए उपलब्ध है। द वन सेविंग अकाउंट डेबिट कार्ड पर 15 हजार रुपए तक के खर्च पर 999 रुपए का अमेजन गिफ्ट कार्ड मिलता है, जिसे अमेजन प्राइम से जुड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

3.बिग बास्केट

द वन सेविंग अकाउंट डेबिट कार्ड से भुगतान पर हर महीने 15 फीसदी डिस्काउंट मिल सकता है, जो मैग्नम वैरिएंट पर प्रति महीने 250 रुपए और टाइटैनियम वैरिएंट पर प्रति महीने 500 रुपए तक होगा।

 

4. ब्रोकरेज फ्री

ट्रेडिंग अकाउंट ओपनिंग पर फीस में 100 फीसदी तक छूट के साथ 22,500 तक ब्रोकरेज से छूट मिलेगी। इसके साथ ही पहले साल डीमैट अकाउंट पर कोई एनुअल मेनटेनेंस चार्ज (एएमसी) नहीं देना होगा।

 

 
5. इन्श्योरेंस बेनिफिट

अकाउंट होल्डर अकाउंट खुलवाते समय टर्म और ग्रुप हैल्थ इन्श्योरेंस प्लान भी ले सकते हैं। ग्रुप हैल्थ इन्श्योरेंस प्लान में ओपीडी, डे केयर और सर्जरी कवर का ऑफर दिया जाता है। अकाउंट में एक्सीडेंट इन्श्योरेंस के मामले में 40 लाख रुपए के इन्श्योरैंस कवर के साथ फ्री एक्सक्लूजिव डेबिट कार्ड, टाइटैनियम और मैग्नम पर क्रमशः 10 लाख रुपए और 5 लाख रुपए का पर्सनल एक्सीडेंटल इन्श्योरैंस मिलता है। डेबिट कार्ड पर 1.5 लाख रुपए का परचेज प्रोटेक्शन भी मिल रहा है।

 

6. होम लोन

अगर ‘द वन’ अकाउंट होल्डर्स होम लोन लेना चाहते हैं तो नए होम लोन पर प्रोसेसिंग फी में 50 फीसदी छूट और मौजूदा होमलोन के बैलेंस ट्रांसफर पर नो प्रोसेसिंग फीस की सुविधा मिलेगी।

X
COMMENT

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.