Home » Economy » Bankingकैसे हुआ 11,400 करोड़ रु का फ्रॉड? सीवीसी ने सरकार और PNB से मांगी रिपोर्ट- CVC meets PNB, fin min officials in connection with Rs 11,400 cr fraud

कैसे हुआ 11,400 करोड़ रु का फ्रॉड? सीवीसी ने सरकार और PNB से मांगी रिपोर्ट

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,400 करोड़ रुपए के फ्रॉड पर सेंट्रल विजिलैंस कमीशन भी हरकत में आ गया है।

1 of

 

नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,400 करोड़ रुपए के फ्रॉड पर सेंट्रल विजिलैंस कमीशन भी हरकत में आ गया है। सोमवार को सेंट्रल विजिलैंस कमिशनर (सीवीसी) के वी चौधरी ने पीएनबी और फाइनेंस मिनिस्ट्री के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। इस फ्रॉड को कथित तौर पर हीरा कारोबारी नीरव मोदी सहित कई लोगों ने अंजाम दिया और सीबीआई द्वारा इसकी जांच की जा रही है।

 

 

पीएनबी के अधिकारियों ने दीं अहम डिटेल

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सीवीसी ऑफिस में यह मुलाकात पूर्वाह्न 11 बजे हुई जो 2 घंटे से ज्यादा वक्त तक चली। उन्होंने कहा कि संभवतः इस मीटिंग के दौरान पीएनबी के अधिकारियों ने फ्रॉड के संबंध में लिए गए एक्शन से संबंधित डिटेल साझा कीं। इस मीटिंग के दौरान चौधरी के अलावा विजिलैंस कमिशनर टी एम भसीन और फाइनेंस मिनिस्ट्री के कई अधिकारी भई मौजूद रहे।

 

 

सीबीआई दर्ज कर चुकी है केस

सीबीआई ने 11,400 करोड़ रुपए के पीएनबी फ्रॉड के सिलसिले में नीरव मोदी, उनके रिश्तेदार गीतांजलि जेम्स के मेहुल चौकसी और अन्य के खिलाफ 31 जनवरी को केस दर्ज किया था। सीवीसी ने इस मामले में जांच को लेकर सीबीआई के कई सीनियर अधिकारियों के साथ भी मुलाकात की।

 

वित्त मंत्रालय ने खारिज की 19,500 करोड़ के नुकसान की बात

उधर सरकार ने उस मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया, जिसमें पीएनबी फ्रॉड से 3 अरब डॉलर (19,500 करोड़ रुपए) के नुकसान की बात कही गई थी। वित्त मंत्रालय ने अपनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के माध्यम से कहा, 'मीडिया के कुछ हिस्सों में खबर चल रही है कि टैक्स डिपार्टमेंट ने पीएनबी फ्रॉड से 3 अरब डॉलर से ज्यादा के नुकसान का अनुमान लगाया है। यह खबर पूरी तरह से गलत है।'

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट