Home » Economy » BankingSivasankaran firms had allegedly taken loan of Rs 530 crore

IDBI बैंक लोन घोटाले में दो बैंकों के CEO पर मुकदमा दर्ज, CBI का एक्‍शन

IDBI बैंक के 600 करोड़ रुपए के लोन को जानबूझ कर न चुकाने के मामले में CBI ने बड़ी कार्रवाई की है।

1 of

 

नई दिल्‍ली. IDBI बैंक के 600 करोड़ रुपए के लोन को जानबूझ कर न चुकाने के मामले में CBI ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई बड़े लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा है। इसमें एयरसेल के प्रमोटर सी शिवशंकरन की दो कंपनियां, इनके एमडी, सिंडीकेट बैंक और इंडियान बैंक के सीईओ के नाम शामिल हैं। इस बात की जानकारी सीबीआई के एक अधिकारी ने दी है। इस मामले में अभी तक IDBI बैंक के 15 वरिष्‍ठ अधिकारियों के अलावा 24 निजी कंपनियों के निदेशकों ओर चेयरमैन के खिलाफ मुकदमा लिखा जा चुका है।

 

 

शिवशंकरन की कंपनी ने लिया था लोन

आरोप है कि शिवशंकरन की कंपनी ने आईडीबीआई बैंक से 530 करोड़ रुपए का फरवरी 2014 में लिया था। इस लोन जब चुकाया नहीं गया तो यह बढ़कर 600 करोड़ रुपए का हो गया।

 

 

कईयों के खिलाफ लिखा गया मुकदमा

सीबीआई ने आईडीबीआई के पूर्व सीएमडी किशोर खरात, इंडियन बैंक के वर्तमान एमडी और सीईओ, सिंडीकेट बैंक के वर्तमान एमडी और सीईओ मेलविन रेगो (लोन दिए जाते वक्‍त ये आईडीबीआई बैंक के डिप्‍टी एमडी थे) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने इस मामले में देशभर में करीब 50 जगहों की सर्च की है और आईडीबीआई बैंक के कई वरिष्‍ठ अधिकारियों के घर की तलाशी ली है। जहां सर्च की गई उनमें दिल्‍ली, फरीदाबाद, मुम्‍बई, गांधीनगर, चेन्‍नई, बंगलुरू, हैदराबाद, जयपुर और पटना जैसे शहर शामिल हैं।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss