Home » Economy » Bankingbank will be closed in monday in 3 states

UP, हरियाणा और उत्तराखंड में सोमवार को बैंक रहेंगे बंद

दिल्ली में जन्माष्टमी के दिन सोमवार को बैंक खुले रहेंगे।

bank will be closed in monday in 3 states

नई दिल्ली.  बैंक से जुड़े अपने सभी काम शनिवार तक निपटा लें, क्योंकि सितंबर के पहले हफ्ते में लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे। 2 सितंबर को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 3 सितंबर को जन्माष्टमी की छुट्टी होगी। जन्माष्टमी के मौके पर  सिर्फ तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में  सोमवार को बैंक बंद रहेंगे। इस दिन इन राज्यों में बैंकों में कोई लेन-देन नहीं होगा।

 

दिल्ली में खुले रहेंगे बैंक

हालांकि दिल्ली में जन्माष्टमी के दिन बैंक बंद नहीं रहेंगे। बैंकों में आम दिनों की तरह कामकाज होगा। नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के वाइस प्रेसिडेंट अश्विनी राणा ने कहा कि  जन्माष्टमी के दिन सोमवार को दिल्ली में बैंक खुले रहेंगे।

 

RBI हड़ताल का बैंकों के कामकाज असर नहीं

पेंशन से जुड़ी अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर RBIके कर्मचारी  4 और 5 सितंबर को सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। इस हड़ताल के चलते बैंकों का कामकाज प्रभावित नहीं होगा।

 

सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज गलत

बैंक स्ट्राइक और छुटि्टयों की वजह से 6 दिन बैंक बंद होने का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अश्विनी ने सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज को अफवाह बताया। उन्होंने कहा, बैंक कर्मचारी स्ट्राइक पर नहीं जा रहे हैं, बल्कि आरबीआई के कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे। इससे बैंकिंग सिस्टम पर असर नहीं पड़ेगा।

 

यह भी पढ़ें, मोदी सरकार से नाराज हैं RBI के कर्मचारी, 4 और 5 सितंबर को करेंगे हड़ताल

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट