Home » इकोनॉमी » बैंकिंगसरकारी बैंकों में 27 दिसबंर को होने वाली हड़ताल टली - Employee unions of public sector banks have deferred their strike

सरकारी बैंकों में आज होने वाली हड़ताल टली, वेतन बढ़ाने की है मांग

पब्लिक सेक्‍टर बैंकों के कर्मचारी यूनयिन की तरफ से होने वाली बुधवार की हड़ताल टल गई है।

1 of

नई दिल्‍ली. पब्लिक सेक्‍टर बैंकों के कर्मचारी यूनयिन की तरफ से होने वाली बुधवार की हड़ताल टल गई है। इस बात की जानकारी कर्मचारी यूनियन के नेताओं ने दी है। बैंक कर्मचारियें की यूनियन की कई मांगे हैं जिनमें वेतन को बढ़ाने की मुख्‍य मांग है। 

 

 

दोनों यूनियन ने दी थी धमकी

ऑल इंडिया बैंक इम्‍प्‍लाइज एसोशिएशन (AIBEA) और ऑल इंडिया बैंक ऑफीसर्स एसोशिएशन (AIBOA) ने 27 दिसबंर 2017 को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। इन यूनियंस की कई सारी मांगे हैं जिनको यूनियन के नेता बैंक प्रबंधन के सामने रखते रहे हैं। लेकिन मांगे पूरी नहीं होने पर इन यूनियनों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी। 

 

 

आंध्रा बैंक ने दी रेग्‍युलेटरी फायलिंग में जानकारी

आंध्रा बैंक ने अपनी रेग्‍युलेरी फायलिंग में जानकारी दी है कि उसे इंडियन बैंक एसोशिएशन ने जानकारी दी है कि 27 दिसबंर 2017 को होने वाली हड़ताल टल गई है। इसी तरह की जानकारी पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी अलग से रेग्‍युलेटरी फायलिंग में यह जानकारी दी है। 

 

 

IDBI Bank कर्मचारियों ने भी हड़ताल का किया था समर्थन 

इस हड़ताल का IDBI Bank के कर्मचारियों और उनसे जुड़े लोगों ने भी समर्थन किया था। इन लोगों का कहना था कि उनका वेतन पिदले 5 साल से नहीं रिवाइज्‍ड किया गया है। हालांकि AIBEA  के महासचिव सीएच वेंकंटाचलम ने कहा है कि उनकी बैंक के प्रबंधन से वार्ता हुई है और उनको आश्‍वासन मिला है कि यह मामला एक माह के अंदर निपटा लिया जाएगा। IDBI Bank में वेज रिवीजन का मामला 2012 से लटका हुआ है। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट