Advertisement
Home » इकोनॉमी » बैंकिंगBank Of Maharashtra closes 51 branches to cut costs

इस सरकारी बैंक में आपका है अकाउंट, तो आपके लिए है काम की खबर

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BoM) ने बैंकिंग इंडस्ट्री में कॉस्ट कटिंग उपायों के तहत देशभर में अपने 51 ब्रांच बंद कर दिए हैं।

Bank Of Maharashtra closes 51 branches to cut costs

नई दिल्ली। सरकारी बैंक बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BoM) ने बैंकिंग इंडस्ट्री में कॉस्ट कटिंग उपायों के तहत देशभर में अपने 51 ब्रांच बंद कर दिए हैं। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये सारे ब्रांचेज शहरी क्षेत्रों में हैं, जिन्हें बंद करने के लिए चिन्हित किया गया है। इन ब्रांचों से बैंक को भारी घाटा हो रहा था। इन 51 ब्रांचों को बंद करके उनका मर्जर पास के ब्रांचों में कर दिया गया है। किसी सरकारी बैंक द्वारा महाराष्ट्र में उठाया गया यह पहला कदम है।

 

सभी प्रकार के बैंक अकाउंट्स किए गए ट्रांसफर

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के देशभर में 1,900 ब्रांच है। BoM ने सोमवार को अपनी घोषणा में कहा कि बैंक ने लोगों की सुविधा के लिए इन ब्रांचों का विलय कर दिया है। इन ब्रांचों के IFSC कोड और MICR कोड रद्द कर दिए गए हैं और सभी सेविंग, करंट व अन्य अकाउंट मर्ज किए गए ब्रांच में ट्रांसफर कर दिए गए हैं।

Advertisement

 

30 नवंबर तक चेकबुक करें जमा

बंद किए ब्रांचों के सभी ग्राहकों को उनको पहले जारी किए गए चेकबुक 30 नवंबर तक वापस जमा करने व नए ब्रांच के IFCS/MICR कोड के साथ भुगतान उपकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है। बैंक ऑफ म‍हाराष्‍ट्र ने कहा है कि पुराने IFSC/MICR कोड 31 दिसंबर से हमेशा के लिए अमान्‍य हो जाएंगे। इसलिए ग्राहक अपने सभी बैंकिंग लेनदेन नए IFSC/MICR कोड के जरिए करें।

 

यह भी पढ़ें, सेविंग अकाउंट के पैसों पर पाएं दोगुना रिटर्न, ये है निवेश का तरीका

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement