Home » Economy » BankingBank employees' unions reject salary hike

बैंक इम्प्लॉइज ने खारिज किया 2% सैलरी हाइक का ऑफर, हड़ताल की दी चेतावनी

बैंक इम्प्लॉइज यूनियंस ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) के सैलरी में 2 फीसदी की बढ़ोत्तरी के ऑफर को खारिज कर दिया।

1 of

नई दिल्ली. बैंक इम्प्लॉइज यूनियंस ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) के सैलरी में 2 फीसदी की बढ़ोत्तरी के ऑफर को खारिज कर दिया और अपनी डिमांड्स को लेकर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। बैंक इम्प्लॉइज के लिए वेज रिवीजन 1 नवंबर, 2017 से प्रस्तावित है।

 

 

खारिज किया 2 फीसदी इंक्रीमेंट का ऑफर
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के संगठन एआईबीओसी के जनरल सेक्रेटरी डीटी फ्रांको ने एक बयान में कहा कि आईबीए का शुरुआती ऑफर महज 2 फीसदी बढ़ोत्तरी का था, जिसे पूरी तरह खारिज कर दिया गया। यूएफबीयू को 9 इम्प्लॉइज और ऑफिसर्स यूनियंस को मिलाकर बनाया गया है।

 

 

9 मई को होगा विरोध प्रदर्शन
नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के वाइस प्रेसिडेंट अश्वनी राणा ने कहा कि शनिवार को हुई मीटिंग में आईबीए द्वारा रखे गए 2 फीसदी के ऑफर को खारिज कर दिया गया। पिछली बार हुए रिवीजन में आईबीए ने 15 फीसदी की इंक्रीमेंट दिया था। 
एआईबीओसी ने कहा कि सरकार को तुरंत विस्तार से अपनी मांगे भेजने का फैसला लिया गया, जिसके बाद 9 मई 2018 को देश भर में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। 
बयान के मुताबिक, यह भी फैसला लिया गया कि सरकार या आईबीए द्वारा तत्काल प्रतिक्रिया नहीं दिए जाने पर यूनियन 2 दिवसीय हड़ताल करेगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट