Advertisement
Home » इकोनॉमी » बैंकिंगAllahabad Bank board divests MD and CEO Usha Ananthasubramanian of all powers

इलाहाबाद बैंक की CEO के अधिकार खत्म, सरकार के आदेश पर बोर्ड का फैसला

वित्त मंत्रालय के आदेश पर इलाहाबाद बैंक के बोर्ड ने अपनी एमडी और सीईओ ऊषा अनंत सुब्रमण्यन से सभी अधिकार खत्म कर दिए हैं।

1 of

नई दिल्ली. वित्त मंत्रालय के आदेश पर इलाहाबाद बैंक के बोर्ड ने मंगलवार को अपनी एमडी और सीईओ ऊषा अनंत सुब्रमण्यन से सभी अधिकार खत्म कर दिए हैं। यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। लगभग 13 हजार करोड़ रुपए के पीएनबी फ्रॉड से अनंत सुब्रमण्यन के कथित कनेक्शन में सरकार ने एक दिन पहले ही यह आदेश दिया था। अनंत सुब्रमण्यन 2015 से  2017 के दौरान पीएनबी की चीफ रही हैं। 

 


पीएनबी के दो ईडी के अधिकार खत्म 
फाइनेंशियल सर्विसेस सेक्रेटरी राजीव कुमार ने सोमवार को रिपोर्टर्स से बातचीत में कहा था कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के बोर्ड से भी अपने दो एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स के सभी अधिकार खत्म करने के लिए भी कह दिया गया है। यह कार्रवाई सीबीआई द्वारा लगभग 13 हजार करोड़ रुपए के देश के सबसे बड़े फाइनेंशियल स्कैम में चार्जशीट फाइल किए जाने के कुछ घंटों के भीतर की गई है। यह स्कैम अरबपति कारोबारी नीरव मोदी के साथ मिलीभगत से किए जाने का आरोप है। 
इस आदेश के क्रम में पीएनबी बोर्ड ने संजीव शरण और केवी ब्रह्माजी को ईडी के पद से हटा दिया है।

Advertisement

 

 

अनंत सुब्रमण्यन से पूछताछ कर चुकी है सीबीआई 
चार्जशीट में पीएनबी की पूर्व चीफ अनंत सुब्रमण्यन की स्कैम में कथित भूमिका विस्तार से बताई गई है, जो अब इलाहाबाद बैंक की सीईओ और एमडी हैं। 
अनंत सुब्रमण्यन 2015 से 2017 के बीच पीएनबी की एमडी और सीईओ रही हैं और सीबीआई ने हाल में इस केस में उनसे पूछताछ की है। 

 

 

चार्जशीट में हैं कई बड़े अधिकारियों के नाम 
सीबीआई की चार्जशाट में पीएनबी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर केवी ब्रह्माजी राव और संजीव शरण और जनरल मैनेजर (इंटरनेशनल ऑपरेशंस) नेहल अहाद के नाम भी शामिल हैं। 
फाइनेंशियल सर्विसेस सेक्रेटरी ने कहा कि मंत्रालय ने 10 दिन पहले उनको शोकॉज नोटिस भी भेजा था। उन्होंने बताया कि पीएनबी की बोर्ड मीटिंग जारी है और मिनिस्ट्री उनके रिजॉल्युशन का इंतजार कर रही है।

Advertisement

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement