Advertisement
Home » Economy » BankingYou can win 15 lakh rupees by participating in this competition

पीएचडी पास करने वालों के पास 15 लाख रुपए जीतने का मौका, ये है पूरा प्रोसेस

15 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

1 of

नई दिल्ली। यदि आपने हाल ही में डॉक्टरेट यानी पीएचडी की उपाधि प्राप्त की है तो आपके पास 15 लाख रुपए जीतने का मौका है। भारतीय निर्यात और आयात बैंक आपके लिए यह मौका ब्रिक्स बैंक के साथ मिलकर लेकर आया है। आइए जानते हैं कि इसके लिए कैसे और कहां आवेदन किया जा सकता है। 

 

इन विषयों में हो पीएचडी


ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका में अर्थव्यवस्था से संबंधित व्यापार संबंधी क्षेत्रों पर शोध करने वाले ब्रिक्स बैंक ने ब्रिक्स आर्थिक शोध वार्षिक पुरस्कार 2019 के लिए आवेदन मांगे हैं। भारतीय निर्यात और आयात बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, जनवरी 2014 से मार्च 2019 के बीच डॉक्टरेट यानी पीएचडी की उपाधि पाने वाले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वालों का शोध अंतरराष्ट्रीय अर्थशास्त्र, व्यापार, विकास और संबंधित वित्तपोषण में होना जरूरी है। 

यहां कर सकते हैं आवेदन


भारतीय निर्यात और आयात बैंक के अनुसार, इस प्रतियोगिता में जीतने वाले आवेदक को एक प्रशस्ति पत्र, पदक और 15 लाख रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए www.eximbankindia.in/awards से डाउनलोड किया जा सकता है। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए 15 अप्रैल 2019 तक आवेदन किया जा सकता है। 

भारत के साथ इन देशों के शोधार्थी कर सकते हैं आवेदन


भारतीय निर्यात-आयात बैंक के अनुसार, इस प्रतियोगिता के लिए भारत के अलावा ब्राजील, रूस, चीन और दक्षिण अफ्रीका के शोधार्थी भी आवेदन कर सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss