विज्ञापन
Home » Economy » BankingYes Bank stock gains 6 percent after Ravneet Gill leads race for CEO position

रवनीत गिल यस बैंक के CEO की दौड़ में सबसे आगे, शेयरों में 6 फीसदी उछाल

31 जनवरी तक होनी है CEO के नाम की घोषणा

1 of

नई दिल्ली। एक मीडिया रिपोर्ट में सीईओ की दौड़ में ड्यूश बैंक ऑफ इंडिया के मुखिया रवनीत गिल का नाम सबसे आगे आने के बाद यस बैंक के शेयरों में उछाल आ गया है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बैंक के शेयरों में 6.2 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई है। हालांकि, दोपहर 3 बजे तक यह तेजी घटकर 3.53 फीसदी पर रह गई थी। 

 

रिजर्व बैंक से भी मिल सकती है मंजूरी
एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि रवनीत गिल को यस बैंक का सीईओ बनाने पर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मंजूरी जल्द मिल सकती है। इसका कारण यह है कि आरबीआई ने छह माह पहले ही रवनीत गिल को ड्यूश बैंक ऑफ इंडिया का दोबारा मुखिया बनाने की मंजूरी दी थी। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि रवनीत के नाम पर मुहर लगाने में आरबीआई को ज्यादा समय नहीं लगेगा।

6 साल से ड्यूश बैंक ऑफ इंडिया के प्रमुख हैं गिल


रवनीत गिल 6 साल से ड्यूश बैंक ऑफ इंडिया के प्रमुख हैं और उन्हें बैंकिंग क्षेत्र का 30 साल से अधिक लंबा अनुभव है। यस बैंक के सीनियर ग्रुप प्रेसीडेंट रजत मोंगिया सीईओ बनने की दौड़ में दूसरे स्थान पर हैं। आपको बता दें कि यस बैंक ने पिछले सप्ताह ही एमडी और सीईओ की दौड़ में शामिल उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल कर आरबीआई को भेजी थी। 

 

आरबीआई की मंजूरी का इंतजार


यस बैंक जल्द से जल्द अपने एमडी और सीईओ के नाम की घोषणा कर देगा। अब बैंक को आरबीआई की मंजूरी का इंतजार है। आपको बता दें कि आरबीआई ने यस बैंक से पूर्व एमडी और सीईओ राणा कपूर के स्थान पर दूसरा उम्मीदवार चुनने के लिए 31 जनवरी तक का समय दिया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss