विज्ञापन
Home » Economy » BankingYes Bank appoints Brahm Dutt as non-executive part-time chairman

यस बैंक के गैर कार्यकारी अंशकालिक अध्यक्ष बने पूर्व आईएएस ब्रह्मदत्त

स्वतंत्र निदेशक के रूप में जुलाई 2013 से बैंक से जुड़े हैं ब्रह्मदत्त

Yes Bank appoints Brahm Dutt as non-executive part-time chairman

Yes Bank appoints Brahm Dutt as non-executive part-time chairman : निजी क्षेत्र के यस बैंक ने ब्रह्म दत्त को निदेशक मंडल का गैर कार्यकारी अंशकालिक अध्यक्ष नियुक्त किया है। बैंक ने शनिवार को यह जानकारी दी। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार भारतीय रिजर्व बैंक ने ब्रह्म दत्त की नियुक्ति पर अपनी मंजूरी दे दी है। दत्त चार जुलाई 2020 तक अपने पद पर बने रहेंगे।

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के यस बैंक ने ब्रह्म दत्त को निदेशक मंडल का गैर कार्यकारी अंशकालिक अध्यक्ष नियुक्त किया है। बैंक ने शनिवार को यह जानकारी दी। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार भारतीय रिजर्व बैंक ने ब्रह्म दत्त की नियुक्ति पर अपनी मंजूरी दे दी है। दत्त चार जुलाई 2020 तक अपने पद पर बने रहेंगे। 

 

2013 से यस बैंक से जुड़े हैं दत्त
वह स्वतंत्र निदेशक के रूप में जुलाई 2013 से बैंक से जुड़े रहे हैं और उन्होंने इस अवधि में निदेशक मंडल की करीब-करीब सभी उप समितियों में अपना योगदान दिया है। इससे पहले भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के रूप में उन्होंने 37 वर्षों तक काम किया है। उन्होंने उस अवधि में कर्नाटक सरकार और केंद्र सरकार में कई पदों पर अपनी सेवाएं दीं। सरकारी सेवा से सेवानिवृत्त होने के समय वह कैबिनेट सचिवालय और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में सचिव थे।  उन्होंने भौतिकशास्त्र में एमएससी और अर्थशास्त्र में एमए की डिग्री हासिल की है। उन्होंने एलएलबी भी किया है।

 

राणा कपूर के उत्तराधिकारी का नाम तय
उधर, यस बैंक ने कहा है कि उसने एमडी और सीईओ राणा कपूर के संभावित उत्तराधिकारी का नाम तय कर लिया है। बाजार नियामक सेबी को दी जानकारी में यस बैंक ने यह बात कही है। हालांकि, बैंक ने नाम का खुलासा नहीं किया है। आपको बता दें कि आरबीआई ने यस बैंक को 31 जनवरी से पहले एमडी और सीईओ का चयन करने का निर्देश दिया था।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन