बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Bankingतोते की चाहत में 71000 गवां बैठी महि‍ला, अब साइबर सेल बॉबी को ढूंढ रही है

तोते की चाहत में 71000 गवां बैठी महि‍ला, अब साइबर सेल बॉबी को ढूंढ रही है

यह मामला तब सामने आया जब पीडि़ता ने इसकी शि‍कायत साइबर पुलि‍स से की।

Women lost money for parrot

बेंगलुरु। एक तोता पाने के चक्‍कर में बेंगलुरु की महि‍ला को 71000 रुपए की चपत लग गई। सोशल मीडि‍या से कॉन्‍टेक्‍ट में आए एक ठग ने श्रीजा डी को ठग लि‍या। यह मामला तब सामने आया जब पीडि़ता ने इसकी शि‍कायत साइबर पुलि‍स से की। टाइम्‍स ऑफ इंडि‍या की रि‍पोर्ट के मुताबि‍क, 32 वर्ष की महि‍ला ने बताया कि वह अपने घर में तोता रखना चाहती थी। इसी तलाश में उसका संपर्क बॉबी नामक इस शख्‍स से हुआ, जि‍सने उसे ठगी का शि‍कार बना लि‍या। 


श्रीजा ने बताया कि जब वह तोता खरीदने के लि‍ए बातचीत कर रही थी तो बॉबी ने तुरंत अपना फेसबुक अकाउंट और व्‍हाट्सएप नंबर शेकयर कर दि‍या, जि‍ससे उन्‍हें लगा कि वह सही आदमी है। यह सारा माजरा 21 से 23 जून के बीच का है। इस दौरान दोनों में तोते की कीमत को लेकर मोलभाव चल रहा था। 


पैसे मि‍लते ही संपर्क खत्‍म कर दि‍या 
आखि‍र श्रीजा ने डील को ओके कर दि‍या और बॉबी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दि‍ए। आरोपी ने महि‍ला से अलग अलग खातों में रकम ट्रांसफर करवाई। जैसे ही पैसे ट्रांसफर हो गए, बॉबी ने कि‍सी भी तरह का कम्‍युनि‍केशन बंद कर दि‍या। अब ना तो श्रीजा को तोता मि‍ला और ना ही बॉबी से कि‍सी तरह की बातचीत हो पा रही तो उसने साइबर सेल में इसकी शि‍कायत दर्ज कराई। 


दर्ज कराया केस 
वह 25 जून को साइबर क्राइम पुलिस के पास पहुंची और केस दर्ज कराया। पुलिस ने बताया कि श्रीजा की शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस उन बैंक खातों की डिटेल खंगाल रही है, जिसमें श्रीजा ने रुपये ट्रांसफर किए हैं। 


पुलिस ने बताया कि समय-समय पर वे लोग लगातार ऑनलाइन फ्रॉड को लेकर लोगों को जागरुक करते हैं। लोगों को कहा जा रहा है कि वह होशियार रहें, लेकिन लोग ठग रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट