Home » Economy » BankingVijay mallya offer to pay back bank many as loan

Vijay Mallya/ भगोड़े के तमगे पर भड़के विजय माल्या, कहा- लौटा दूंगा बैंकों का पूरा पैसा

ब्याज देने से फिर भी किया इनकार

Vijay mallya offer to pay back bank many as loan
नई दिल्ली.  Vijay Mallya - बैंको का 9 हजार करोड़ रुपए लेकर विदेश भागने वाले आर्थिक अपराधी विजय माल्या ने खुद का बचाव किया है। उन्होंने अपनी सफाई में एक ट्वीट करते हुए कहा कि राजनीति और मीडिया जगत ने मुझे हमेशा बैंकों का पैसा लेकर भागने वाले अपराधी के रूप में पेश किया है, जो कि पूरी तरह से झूठ है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि आखिर क्यों कर्नाटक उच्च न्यायालय में कर्ज लौटाने के प्रस्ताव पर निष्पक्ष रूप से कार्यवाही नहीं की गई।  

 
महंगे फ्यूल को बताया किंगफिशर एयरलाइंस के घाटे की वजह
माल्या ने कहा है कि वह बैंकों का सौ फीसदी मूलधन लौटाने को तैयार है। हालांकि फिर भी उनकी ओर से ब्याज नहीं चुका की बात कही गई। उन्होंने बैंकों और सरकार से नम्र निवेदन किया कि इस पैसे को ले लें। माल्या के मुताबिक  किंगफिशर एयरलाइंस के आर्थिक संकट का बड़ा कारण विमानन ईंधन (एटीएफ) की उच्च कीमतें हैं।  किंगफिशर एक शानदार एयरलाइंस थी जिसने सर्वाधिक 140 डॉलर प्रति बैरल के हिसाब से कच्चा तेल खरीदा था। इसी वजह से घाटा बढ़ गया और बैंकों का पैसा एयरलाइंस में लग गया। 
 
एयरलाइंस खोने पर जताया दुख
विजय माल्या ने कहा कि पिछले तीन दशक से भारत के सबसे शराब उत्पादक समूह के संचालक के तौर पर हमने देश के राजस्व में हजारों करोड़ का योगदान दिया है। किंगफिशर एयरलाइंस ने भी राजस्व में बड़ा योगदान दिया है। सबसे अच्छे एयरलाइंस को खोने का दुख है, लेकिन अभी भी मैंने बैंकों का पैसा लौटाने का प्रस्ताव दिया है, ताकि बैंकों को नुकसान नहीं उठाना पड़े।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट