विज्ञापन
Home » Economy » BankingCorruption Allegations against RBI Governor

​RBI और सरकार में फिर बिगड़ा तालमेल, अब नए गवर्नर शक्तिकांत दास पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

सरकार के फैसले पर भाजपा नेता ने ही उठाए सवाल, कहा-फैसला हैरानी भरा

Corruption Allegations against RBI Governor

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के बीच फिर टकराव की खबरें हैं। भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को अपने ही सरकार के नियुक्ति के खिलाफ आवाज उठाई और कहा कि भाजपा सरकार का ये फैसला हैरानी भरा है। बता दें कि शक्तिकांत दास को हाल ही में आरीबीआई का गवर्नर बनाया गया है। स्वामी ने कहा कि शक्तिकांत दास भ्रष्टाचार में शामिल थे। हालांकि स्वामी ने कांत के खिलाफ के बारे में कोई ब्यौरा नहीं दिया। 

नई दिल्ली. केंद्र सरकार के शीर्ष नेतृत्व में तालमेल की खासी कमी नजर आ रही है। क्योंकि जिस तरह से नए गवर्नर की नियुक्ति को लेकर भाजपा नेताओं की ओर से ही सवाल उठाए जा रहे हैं, तो यह दर्शाते हैं कि शायद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के बीच फिर टकराव हो सकता है। भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को अपने ही सरकार के नियुक्ति के खिलाफ आवाज उठाई और कहा कि भाजपा सरकार का ये फैसला हैरानी भरा है। बता दें कि शक्तिकांत दास को हाल ही में आरीबीआई का गवर्नर बनाया गया है। स्वामी ने कहा कि शक्तिकांत दास भ्रष्टाचार में शामिल थे। हालांकि स्वामी ने कांत के खिलाफ के बारे में कोई ब्यौरा नहीं दिया। 

 

स्वामी के सरकार से सवाल 
स्वामी ने दिल्ली के इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के एक कार्यक्रम में कहा कि मैं हैरान हूं कि जिस व्यक्ति को भ्रष्टाचार के चलते मैंने वित्त मंत्रालय से हटवा दिया था उसे गवर्नर बनाया गया। बता दें कि सुब्रह्मण्यम स्वामी ने पहले भी वित्त मंत्रालय के फैसले के खिलाफ सवाल उठाते रहे हैं। 

 

प्रोफेसर आर. वैद्यनाथन को बताया बेहतर विकल्प
सुब्रह्मण्यम स्वामी की मानें तो आरबीआई पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार भारतीय प्रबंधन संस्थान बेंगलुरू के प्रोफेसर आर. वैद्यनाथन हैं। उन्होंने कहा कि वैद्यनाथन एक बेहतर विकल्प हो सकते थे। स्वामी ने कहा कि वह संघ के पुराने व्यक्ति भी हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss