Advertisement
Home » Economy » BankingPNB account holder to submit important documents to continue banking

26 दिसंबर तक ये डॉक्यूमेंट्स बैंक में जमा नहीं करने पर खाते हो सकते है बंद

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के निर्देशों के बाद बैंक ने उठाया कदम

1 of

नई दिल्ली.

पंजाब नेशनल बैंक 26 दिसंबर के बाद उन सभी ग्राहकों के बैंक खाते बंद कर देगा जिन्होंने अब तक अपना केवाईसी नहीं कराया है। पीएनबी के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक अधिनियम के प्रावधानों और भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशों के अनुसार बैंक के सभी ग्राहकों को केवाईसी के लिए बैंक में जरूरी दस्तावेज जमा कराने होंगे। ऐसा नहीं करने पर आपका बैंक खाता बंद कर दिया जाएगा।

 

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

आधार, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, नरेगा जॉव कार्ड में से काेई भी एक कार्ड के साथ पहचान एवं पता प्रमाणपत्र, फोटाे, मौजूदा मोबाइल नंबर, -मेल आईडी की जरूरत पड़ेगी। इसके साथ ही आपके पेशे, गतिविधि, व्यवसाय का प्रकार, वार्षिक आय, टर्नओवर में से कम से कम एक सहयोगी दस्तावेज भी जमा कराना पड़ेगा।

 

आगे पढ़ें- अन्य जरूरी जानकारी

 

ऐसे भी कर सकते हैं जमा

अगर आप बैंक की शाखा में नहीं जा सकते हैं तो केवाईसी दस्तावेजों की अटेस्टेड कॉपी ई-मेल या डाक के जरिए भी अपनी बैंक शाखा में भेज सकते हैं।

 

आगे पढ़ेंअन्य जरूरी जानकारी

 

 

आधार न होने की स्थिति में ये करें

जिन ग्राहकों के पहचान पत्र और पते में काेई बदलाव नहीं हुआ है और जो आधार कार्ड पाने के पात्र नहीं हैं वे पता और प्रमाणपत्र की अटेस्टेड कॉपी ई-मेल या डाक के जरिए भेज सकते हैं। अगर आपने 26 दिसंबर से पहले ये काम नहीं किया तो आपका खाता बंद हो जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement