विज्ञापन
Home » Economy » BankingState bank manager stole 84 lakh rupee coin from his branch

लॉटरी खेलने के लिए बैंक मैनेजर ने अपने ही बैंक से चुराए 84 लाख रुपए के सिक्के

ऑडिट रिपोर्ट में हुआ खुलासा

State bank manager stole 84 lakh rupee coin from his branch

पश्चिम बंगाल के एक बैंक मैनेजर की, जिसने अपनी ही बैंक से 84 लाख रुपए की चोरी की। इसमें खास बात यह रही कि चोरी केवल सिक्कों की की गई। करीब आठ साल बाद ऑडिट में इस चोरी का खुलासा हुआ।

नई दिल्ली। आपने चोरी की खबरें तो बहुत पढ़ीं होंगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आपका आप भी चौंक जाएंगे।  हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल के एक बैंक मैनेजर की, जिसने अपनी ही बैंक से 84 लाख रुपए की चोरी की। इसमें खास बात यह रही कि चोरी केवल सिक्कों की की गई। करीब आठ साल बाद ऑडिट में इस चोरी का खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने शक के आधार बैंक मैनेजर को गिरफ्तार किया। पूछताछ में बैंक मैनेजर ने चोरी की बात कबूल कर ली। फिलहाल मैनेजर पुलिस कस्टडी में है। 

 

इस बैंक का है मामला 

 

एक अंग्रेजी रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल के मेमारी की एसबीआई ब्रांच के एक सीनियर मैनेजर तारक जायसवाल ने अपनी ही बैंक से 84 लाख रुपए मूल्य के सिक्कों की चोरी की। आठ साल तक किसी को चोरी का शक नहीं हुआ। लेकिन ऑडिट में मामला पकड़ा गया। रिपोर्ट के अनुसार, ऑडिट में मामला सामने आने के बाद जायसवाल ने बिना बताए बैंक आना बंद कर दिए। बैंक की करेंसी चेस्ट की जिम्मेदारी जायसवाल पर होने के कारण बैंक अधिकारियों को चोरी का शक सबसे पहले उन्हीं पर हुआ। पुलिस के सामने चोरी कबूल करने पर इस पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ।

 

17 महीने में चुराए 84 लाख रुपए

 

रिपोर्ट के अनुसार, जायसवाल ने पुलिस को बताया कि उसने 84 लाख रुपए के यह सिक्के 17 महीने में चुराए थे। जायसवाल ने जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि उसने यह चोरी लॉटरी खेलने के लिए की थी। पूछताछ के बाद पुलिस ने जायसवाल को शनिवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आखिर जायसवाल ने इतने सारे सिक्के कैसे चुराए? साथ ही पुलिस यह भी जांच कर रही है कि इतने सिक्के ब्रांच में क्यों रखे गए थे?   

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन