Home » Economy » BankingPunjab govt employees get double salary amount credit into accounts due to SBI's sever down

SBI का सर्वर डाउन होने से पंजाब में कई लोगों के खाते में आ गई डबल सैलरी

अब बैंक सील कर रहा है ऐसे अकाउंट

1 of

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक state bank of india (SBI) ने 31 अक्टूबर से अपने एटीएम से कैश निकालने की सीमा को 40 हजार से कम करके 20 हजार कर दिया है। ऐसे में कुछ तकनीकी गड़बड़ी के चलते पंजाब में कुछ लोगों की चांदी हो गई। यहां SBI का सर्वर डाउन होने से पंजाब के कुछ सरकारी कर्मचारियों के खाते में डबल सैलरी आ गई। हालांकि एसबीआई अब उनके खाते सील करने जा रही है। वहीं कई और राज्यों में एटीएम से पैसे निकालते वक्त कई लोगों के खाते से रकम तो डिडक्ट हो गई लेकिन एटीएम से रकम नहीं निकली।

 

सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण हुई गलती

बैंक के कर्मचारियों के मुताबिक पंजाब सरकार ने सभी विभागों को निर्देश दिए थे कि वे अपने कर्मचारियों को इस बात की सूचना दें कि कंप्यूटर सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण उनके बैंक खातों में दोगुना वेतन पहुंच गया है। इसके बाद सरकार ने एक सर्कुलर जारी करके कर्मचारियों को बताया कि वे अपने खातों से अतिरिक्त वेतन न निकालें।

 

आगे भी पढ़ें- 

 

 

बाकी खाते होंगे सील

कई खातों से अतिरिक्त रकम की रिटर्न एंट्री करा ली गई लेकिन खातों की संख्या बहुत अधिक होने के कारण बैंक बचे हुए खातों को सील कराने जा रहा है। बैंक ने कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि अगर लोगों ने अपने खातों में आई अतिरिक्त राशि को निकाल लिया है तो उसे अपने विभाग के कैशियर के पास जमा कराए वरना ब्याज सहित उस राशि की भरपाई करनी होगी।

 

आगे भी पढ़ें- 

 

 

फ्रॉड ट्रांजैक्शन रोकने के लिए बैंक ने उठाया यह कदम

बैंक ने एटीएम से कैश निकालने की सीमा को कम करने का फैसला धोखाधड़ी की कई शिकायतें आने के बाद लिया। बैंक के मुताबिक लोगों को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल और कैशलेस ट्रांजैक्शन के लिए प्रेरित करने को लिमिट घटाई गई है। यह लिमिट 31 अक्टूबर से देश के सभी SBI एटीएम पर लागू हो गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट