Advertisement
Home » Economy » BankingSBI removes processing fees on home loan

अब सस्ता होगा घर खरीदना, SBI ने दिया बड़ा तोहफा, नहीं देना होगा यह चार्ज

ग्राहक पूरी फरवरी उठा सकेंगे इस छूट का फायदा

SBI removes processing fees on home loan

नई दिल्ली.

अगर आप घर खरीदना चाहते हैं तो भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आया है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने होम लोन पर अपनी प्रोसेसिंग फीस जीरो कर दी है। यानी अब आपको हाेम लोन लेने के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। आप बैंक के इस ऑफर का फायदा 28 फरवरी तक यानी पूरी फरवरी उठा सकेंगे।

नहीं लगेगी प्रोसेसिंग फीस

लोन लेते समय कई और चार्जेस ग्राहकों को देने पड़ते हैं। इसमें ब्याज का भुगतान, प्रोसेसिंग फीस, एडमिनिस्ट्रेटिव चार्जेस, प्रीपेमेंट पेनल्टीज शामिल हैं। SBI ने लोन लेने से पहले लगने वाले इन चार्जेस में से प्रोसेसिंग फीस को खत्म कर दिया है। बैंक की ओर दी गई जानकारी के मुताबिक, 28 फरवरी 2019 तक होम लोन लेने वालों पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी।

 

लोन के लिए जरूरी होते हैं ये डॉक्युमेंट

लोन के एप्लिकेशन फॉर्म में ही साथ लगाए जाने वाले डॉक्यूमेंट की चेकलिस्ट लगी होती है। इसके साथ ही आपको फोटो लगानी होती है। घर खरीदने के कानूनी कागजात से लेकर बैंक आपसे आइडेंटिटी और रेजिडेंस प्रूफ के साथ सैलरी स्लिप (ऑफिस से सत्यापित और खुद से अटेस्टेड) और फॉर्म 16 या आयकर रिटर्न के साथ बैंक का पिछले छह महीने की स्टेटमेंट तक देनी पड़ती है। लोन देने वाले कुछ संस्थान लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी, शेयर के कागजात, एनएससी, म्युच्युअल फंड यूनिट, बैंक डिपॉजिट या दूसरे निवेश के कागजात भी गिरवी के तौर पर मांगते हैं।
 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement