विज्ञापन
Home » Economy » BankingSBI PO Recruitment, Apply For 2000 Posts

SBI में नौकरी का सुनहरा मौका, 2000 पदों पर निकली है वेकेंसी

22 अप्रैल है आवेदन की अंतिम तिथि

SBI PO Recruitment, Apply For 2000 Posts

SBI PO Recruitment, Apply For 2000 Posts: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशन अधिकारियों के पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। बैंक ने 2000 भर्तिया निकाली हैं। इसके अलावा LD, VI, HI, d&e कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 133 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए एसबीआई ने अपनी आधिकारीक वेबसाइट sbi.co.in पर आवेदन पत्र जारी कर दिए हैं। आवेदक 22 अप्रैल तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

नई दिल्ली.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशन अधिकारियों के पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। बैंक ने 2000 भर्तिया निकाली हैं। इसके अलावा LD, VI, HI, d&e कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 133 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए एसबीआई ने अपनी आधिकारीक वेबसाइट sbi.co.in पर आवेदन पत्र जारी कर दिए हैं। आवेदक 22 अप्रैल तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

 

ऐसे होगा चयन

इन पदों के योग्य होने के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन प्रारंभिक टेस्ट देना होगा। यह परीक्षा 8,9,15 और 16 जून को आयोजित की जाएगी। इसका नतीजा जुलाई के पहले सप्ताह में आएगा। चयनित उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा 20 जुलाई, 2019 को आयोजित की जाएगी। चुने गए उम्मीदवारों को फिर ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू में बैठना होग, जिसके बाद अंतिम लिस्ट जारी की जाएगी।

 

 

ऐसे करें अप्लाई

- sbi.co.in पर जाएं।

-होमपेज पर Careers पर क्लिक करें।

-Important announcement section में जाकर ‘recruitment of probation officers’ लिंक पर क्लिक करें।

-‘apply online’ पर क्लिक करें।

-‘click here for new registration’ पर क्लिक करें और अपनी जानकारी भरें।

-रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉगिन करें।

-फॉर्म भरें, तस्वीर अपलोड करें।

-पेमेंट करें।

 

उम्मीदवारों को अच्छे से भरे फॉर्म का प्रिंट आउट लेना होगा। इसकी अंतिम तिथि 7 मई, 2019 है।

 

आवेदन शुल्क

SBI PO के पदों के लिए आवेदकों को 750 रुपए बतौर आवेदन शुल्क देने होंगे। SC, ST, PWD के उम्मीदवारों को 125 रुपए का सूचना शुल्क देना होगा।

 

योग्यता

शैक्षणिक- मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन डिग्री। अंतिम सेमेस्टर/अंतिम वर्ष वाले उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं, लेकिन उन्हें 31 अगस्त, 2019 तक ग्रैजुएशन का प्रमाण देना होगा।

 

उम्र- उम्मीदवार की उम्र 1 अप्रैल, 2019 को 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित समुदायों के लोगाें के लिए उम्र में 15 साल की छूट दी गई है।

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन