विज्ञापन
Home » Economy » BankingSBI Door Step Banking Service

अब आपके घर आएगा बैंक, SBI ने लॉन्च की डोर-स्टेप बैंकिंग सुविधा

जानिए किन लोगों को मिलेगा इसका फायदा

SBI Door Step Banking Service

State Bank Of India's Door Step Services:  देश की बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशल ग्राहकों के लिए डोर-स्टेप बैंकिंग सुविधा लॉन्च की है। इसके तहत एसबीआई के 70 साल से ज्यादा और दिव्यांगों ग्राहरों को बैंकों में लंबी लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

नई दिल्ली. देश की बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशल ग्राहकों के लिए डोर-स्टेप बैंकिंग सुविधा लॉन्च की है। इसके तहत एसबीआई के 70 साल से ज्यादा और दिव्यांगों ग्राहरों को बैंकों में लंबी लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। बैंक के 5 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को यह सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इस सर्विस के लिए प्रति ट्रांजैक्शन 100 रुपए देने होंगे।

ऐसे उठाएं सर्विस का फायदा 

इस सर्विस के लिए ग्राहको को फीस देनी होगी, जो कि 100 रुपए प्रति ट्रांजैक्शन होगी, जबकि ट्रांजैक्शन न करने पर 60 रुपए फीस लगेगी। दिव्यांग ग्राहकों को इसके लिए मेडिकल सर्टिफिकेट भी देना होगा। इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए कस्टमर को अपनी नजदीकी ब्रांच में रजिस्टर कराना होगा। साथ ही इस सर्विस के बारे में https://www.sbi.co.in/portal/web/services/doorstep-banking-services पर जानकारी मिलेगी। बता दें कि RBI की 2017 में जारी सर्कुलर में बैंक जाने में असमर्थ लोगों के लिए डोर स्टेप सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया था, जिससे ऐसे लोगों को बैंकिंग की बेसिक सुविधाओं का लाभ घर बैठे मिल सके। एसबीआई के बाद अन्य बैंक भी ऐसी सुविधाएं शुरू कर सकती हैं। 

मिलेंगी ये सुविधाएं 


कैश पिकअप और डिलिवरी 
चेक पिकअप
चेकबुक मांग  
ड्राफ्ट डिलिवरी 
टर्म डिपॉजिट की सलाह 
लाइफ सर्टिफिकेट पिकअप 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन