विज्ञापन
Home » Economy » BankingSBI cuts interest rate on home loans

घर खरीदारों के लिए खुशखबरी: SBI ने घटाई ब्याज दरें, 30 लाख रुपए तक का लोन हुआ सस्ता

SBI के बाद देश के अन्य बैंक भी घटा सकते हैं ब्याज दरें

SBI cuts interest rate on home loans

SBI cuts interest rate on home loans: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने घर खरीददारों को शुक्रवार को बड़ी खुखखबरी दी है। एसबीआई ने 30 लाख रुपए के होम लोन पर ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती की है। स्टेट बैंक के इस निर्णय से कम और मध्यम आय वर्ग के लोगों को फायदा मिलेगा। बैंक ने यह निर्णय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में कटौती के फैसले के एक दिन बाद लिया है। 

नई दिल्ली. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने घर खरीददारों को शुक्रवार को बड़ी खुखखबरी दी है। एसबीआई ने 30 लाख रुपए के होम लोन पर ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती की है।स्टेट बैंक के इस निर्णय से कम और मध्यम आय वर्ग के लोगों को फायदा मिलेगा। बैंक ने यह निर्णय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में कटौती के फैसले के एक दिन बाद लिया है। 

 

स्टेट बैंक के बाद अन्य बैंक घटा सकते हैं ब्याज दरें 

भारतीय रिजर्व बैंक ने गुरुवार को मौद्रिक समीक्षा बैठक में रेपो दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती का ऐलान किया था, जिससे रेपो रेट 6.25 प्रतिशत हो गया है। रिजर्व बैंक के इस निर्णय के बाद से ही ऐसी उम्मीद थी कि बैंक ब्याज दरें घटा सकते हैं। इसकी शुरुआत सबसे पहले स्टेट बैंक ने की। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही देश के अन्य बैंक भी ब्याज दरें घटा सकते हैं। 

 

निम्न और मध्यम आय वर्ग को होगा फायदा 

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि देश के सबसे बड़े बैंक के नाते हमने हमेशा ग्राहकों के हित को सबसे आगे रखा है। उन्होंने कहा कि होम लोन में एसबीआई की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है। ऐसे में बैंक का यह निर्णय देश के उस बड़ी आबादी तक पहुंचेगा, जो निम्न और मध्यम आय वर्ग से हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन