विज्ञापन
Home » Economy » BankingSBI Announces loan waiver for martyred CRPF soldiers

पुलवामा शहीदों को SBI का सलाम, 23 जवानों का लोन माफ, जल्द मिलेगी 30 लाख की बीमा राशि

बैंक अधिकारियों-कर्मचारियों से शहीद परिवारों की मदद की अपील

1 of

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए जवानों की मदद के लिए देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( SBI) भी सामने आ गया है।  SBI ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उन पर बकाया लोन की पूरी राशि माफ कर दी है। बैंक ने यह जानकारी ट्वीट के जरिए दी है। 

 

ये घोषणाएं भी की गई
SBI की ओर से ट्वीट किए गए संदेश में चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा है कि दुख की इस घड़ी में पूरा SBI परिवार शहीद जवानों के साथ खड़ा है। रजनीश कुमार ने कहा है कि शहीद परिवारों को अपूरणीय क्षति हुई है और वह लोन माफी के जरिए छोटी सी मदद कर रहा है। इसके अलावा बैंक ने SBI डिफेंस सैलरी पैकेज के सीआरपीएफ के जवानों का मिलने वाले 30 लाख रुपए की बीमा राशि को शहीदों को बच्चों के जल्द से जल्द देने का ऐलान किया है। इसके अलावा बैंक ने अपने कर्मचारियों से 'भारत के वीर' वेबसाइट पर जाकर इच्छानुसार शहीद परिवारों की आर्थिक मदद करने का आह्वान किया है। एसबीआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, शहीद हुए 23 जवानों का लोन माफ किया गया है। 

रिलायंस फाउंडेशन भी आ चुका है आगे


पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के लिए देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी का रिलायंस फाउंडेशन भी आगे आया है। रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि वह शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई से लेकर उनकी नौकरी तक की जिम्मेदारी उठाएगा। साथ ही फाउंडेशन ने कहा है कि दुख की इस घड़ी में सरकार जो भी जिम्मेदारी देगी, फाउंडेशन उसे पूरी तरह से निभाएगा।

फिल्म इंडस्ट्री ने भी की आर्थिक मदद


उद्योगपतियों के बाद फिल्म इंडस्ट्री ने भी शहीद परिवारों की मदद के लिए खजाना खोल दिया है। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सभी शहीदों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। अभिनेता अक्षय कुमार और सलमान खान ने भी शहीद परिवारों की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन