विज्ञापन
Home » Economy » BankingSBI and Oriental Bank Of Commerce to auction NPA accounts to recover 5740 crore rs

SBI और Oriental Bank खातों को बेचकर करेंगे 5740 करोड़ रुपए की वसूली, जानिए कौन से होंगे ये खाते

25 और 27 फरवरी को लगेगी इन खातों की बोली

SBI and Oriental Bank Of Commerce to auction NPA accounts to recover 5740 crore rs

SBI and OBC to auction NPA accounts: देश का सबसे बड़ा सरकार बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) 5,740 करोड़ रुपए की राशि बकाया वसूलने के लिए कुछ खातों की बिक्री करने जा रहे हैं। यह खाते NPA यानी सकंटग्रस्त खातों होंगे। एसबीआई ने 4,975 करोड़ रुपए की वसूली के लिए संपत्ति पुनर्गठन कंपनियों (एआरसी) और वित्तीय संस्थानों से बोली आमंत्रित की है। बैंक द्वारा बिक्री के लिए रखे गए खातों में बड़ी संख्या में छोटे एवं मंझोले उद्यमों (एसएमई) के खाते हैं, उन पर कुल 4,667 करोड़ रुपये का बकाया है।

नई दिल्ली.

देश का सबसे बड़ा सरकार बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) 5,740 करोड़ रुपए की राशि बकाया वसूलने के लिए कुछ खातों की बिक्री करने जा रहे हैं। यह खाते NPA यानी सकंटग्रस्त खातों होंगे। एसबीआई ने 4,975 करोड़ रुपए की वसूली के लिए संपत्ति पुनर्गठन कंपनियों (एआरसी) और वित्तीय संस्थानों से बोली आमंत्रित की है। बैंक द्वारा बिक्री के लिए रखे गए खातों में बड़ी संख्या में छोटे एवं मंझोले उद्यमों (एसएमई) के खाते हैं, उन पर कुल 4,667 करोड़ रुपये का बकाया है।

 

SBI करेगा 281 खातों की बिक्री

बैंक की वेबसाइट पर डाले गए निविदा दस्तावेज के मुताबिक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स 13 खातों की बिक्री करना चाहता है। इनमें कुल 764.44 करोड़ रुपए का बकाया है। स्टेट बैंक ने 281 एसएमई खातों को बिक्री के लिए रखा है। ये खाते उन कंपनियों से जुड़े हैं जिन पर 50 करोड़ रुपए तक का बकाया है। इन कंपनियों पर कुल बकाया 4,666.50 करोड़ रुपए है।

 

27 फरवरी को लगेगी बोली

एसबीआई ने नीलामी नोटिस में कहा है कि नियामकीय दिशा-निर्देश के अनुरूप वित्तीय संपत्ति की बिक्री को लेकर बैंक की नीति के तहत इन खातों को संपत्ति पुनर्गठन कंपनियों (एआरसी)/ बैंक/ एनबीएफसी/ वित्तीय संस्थानों के समक्ष रखा जाएगा। इसके अलावा, एसबीआई तीन अन्य खातों की भी बिक्री करेगा। इनमें डेनिस स्टील्स प्राइवेट लिमिडेट (258.73 करोड़ रुपए), शिवा स्पेशलिटी यार्न (37.90 करोड़ रुपए) और बंसीधर स्पिनिंग एंड वीविंग्स मिल्स लिमिटेड (11.73 करोड़ रुपए) शामिल हैं। एसबीआई खातों के लिए ई-बोली 27 फरवरी को लगेगी जबकि ओबीसी की ई-बोली 25 फरवरी को लगाई जाएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss