Advertisement
Home » इकोनॉमी » बैंकिंगReliance Industries New Director

रिलायंस ने एक बार फिर दिखाया लेडी लक पर भरोसा, इन्हें बनाया स्वतंत्र अतिरिक्त निदेशक

पांच साल के लिए हुई नियुक्ति

1 of

नई दिल्ली. मुकेश अंबानी के पास रिलायंस समूह का मालिकाना हक है। हालांकि बिजनेस की देखरेख नीता अंबानी के कंधो पर भी होती है। उन्हें समूह के कई अहम पदों की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा समूह का कामकाज उनकी बेटी ईशा बखूबी ढ़ंग से संभाल रही हैं। ऐसा माना जाता है कि मुकेश अंबानी के बिजनेस आगे लेकर जाने में नीता अंबानी का अहम रोल रहा है, जिसे अब उनकी बेटी आगे बढ़ा रही हैं।

 

श्लोका संभाल सकती हैं अंबानी परिवार का बिजनेस 

मुकेश अंबानी के बिजनेस को उनकी बहू श्लोका के संभालने की खबरें है, जो कि बिजनेस एक परिवार से ताल्लुक रखती हैं। श्लोका कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। वहीं रिलायंस के हर एक कार्यक्रम में मुकेश अंबानी की मां कोकिला बेन अपनी उपस्थिति दर्ज कराती  हैं। ऐसे में मुकेश अंबानी के बिजनेस के लिए इन लेडी लक को एक वजह माना जाता है। 
 

Advertisement

आगे पढ़े

कंपनी के साथ जुड़ा एक और नाम

मुकेश अंबनी की कंपनी के साथ एक और लेडी लुक जुड़ गई हैं। वो है देश की सबसे बड़ी बैंकिंग सेवा प्रदान करने वाली स्टेट बैंक की चीफ अरुनधति भट्‌टाचार्य। जिनका पोस्ट रिटारमेंट कूलिंग पीरियड इसी माह खत्म होने जा रहा है। बता दें कि भट्‌टाचार्ज एसबीआई की पहली महिला चीफ हैं, जिन्हें बोर्ड ऑफ रिलायंस इंडस्ट्री का निदेशक बनाया गया है।

क्या है कंपनी एक्ट का नियम 

अरुनधति भट्‌टाचार्ड को रिलायंस इंडस्ट्री बोर्ड में बतौर स्वतंत्र अतिरिक्त निदेशक शामिल किया गया है। वो बोर्ड की दूसरी महिला निदेशक होंगी,क्योंकि नीता अंबानी 2014 से निदेशक पद पर हैं।भट्‌टाचार्य की नियुक्ति पांच साल के लिए हुई है। बता दें कि न्यू कंपनी एक्ट के मुताबिक बोर्ड में कम से कम एक महिला डॉयरेक्टर का होना जरूरी है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement